News Nation Logo
Banner

कोरोना को लेकर चाहिए कोई मदद तो इन नंबर को कर ले नोट, सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर

कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने देश के विभिन्न राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में हेल्पलाइन नंबर शुरू किए. इन नंबर पर आप कॉल करके हेल्प ले सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Mar 2020, 04:32:54 PM
pm modi

सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (coronavirus) ने पिछले कई दिनों से भारत में हलचल मचा कर रख दिया है. लॉकडाउन की वजह से जहां जिंदगियां घरों में कैद है, वहीं अस्पतालों में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पूरे देश में तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है. अब तक 873 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इसमें से 47 विदेशी हैं.

कोरोना वायरस को मिटाने के लिए मोदी सरकार और राज्य सरकारें एक साथ काम कर रही हैं. इतना ही नहीं सेना भी कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए 'ऑपरेशन नमस्ते' के साथ खड़ी हैं. कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने देश के विभिन्न राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में हेल्पलाइन नंबर शुरू किए. आप भी अपने राज्य के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर को जरूर नोट कर लें. यहां पूरी लिस्ट देख सकते हैं-

पूरी दुनिया में कोरोना मचा रहा है तबाही

बता दें कि भारत के साथ-साथ कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रही है. चीन के बाद इटली, स्पेन, अमेरिका, ब्रिटेन, ईरान को कोरोना वायरस रुला रही है. यहां लोग लगातार कोरोना की वजह से दम तोड़ रहे हैं. दुनिया भर में 613,828 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं, 28,229 की मौत हो चुकी है. ये आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. अमेरिका और इटली में कोरोना पॉजिटिव लगातार बढ़ रहे हैं. अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव की संख्या एक लाख से पार कर गई है. वहीं इटली में 90 हजार के करीब पहुंच रही है. इटली में सबसे ज्यादा मौतें भी हुई हैं.

इसे भी पढ़ें:कोरोना के कहर के बीच मध्य प्रदेश के कैदियों के लिए खुशखबरी, शिवराज सरकार ने किया ये ऐलान

घर से बाहर ना निकले लोग, लॉकडाउन का करें पालन

आंकडे बेहद ही डरावने हैं. इसलिए लोगों से अपील है कि वो घर में ही रहें. जरूरी काम हो तो ही घर से बाहर कदम निकालें. कोरोना को तभी मात दिया जा सकता है जब हम खुद को घर में बंद कर लें. इसके साथ ही साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें.

First Published : 28 Mar 2020, 04:32:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×