logo-image

उधमपुर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए 2 अधिकारियों को सेना ने दी श्रद्धांजलि

उधमपुर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए 2 अधिकारियों को सेना ने दी श्रद्धांजलि

Updated on: 22 Sep 2021, 12:10 AM

जम्मू:

भारतीय सेना ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में दिन में हुई एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए उसके दो अधिकारियों ने देश की सेवा में अपने प्राण न्योछावर कर दिए।

एक रक्षा बयान में कहा गया है, पटनीटॉप क्षेत्र में एक ऑपरेशनल एरिया क्लीयरेंस सॉर्टी के दौरान, मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत हेलीकॉप्टर के सफर के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

बयान के अनुसार, हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग के दौरान, दोनों पायलटों को गंभीर चोटें आईं। उन्हें तुरंत उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

बयान में कहा गया है, मेजर रोहित कुमार (35) और मेजर अनुज राजपूत (28) बहादुर अधिकारी थे, जिन्होंने अपने कर्तव्य के क्रम में सर्वोच्च बलिदान दिया। भारतीय सेना हमेशा उनके सर्वोच्च बलिदान की ऋणी रहेगी और उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती है।

पुलिस सूत्रों ने पहले कहा था कि स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने उधमपुर जिले के जंगली पटनीटॉप इलाके में एक हेलीकॉप्टर को नीचे जाते देखा। उन्हीं सूत्रों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर सेना का था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.