logo-image

Heeraben Death : प्रधानमंत्री की मां हीराबेन के निधन पर शोक की लहर, शाह-राहुल समेत कई नेताओं ने जताया दुख

PM Modi Mother Heeraben Death : पीएम मोदी की मां हीराबेन के निधन पर पूरे देश में शोक लहर है. हीराबेन के देहांत पर आम जनता के साथ कई बड़े नेताओं की प्रतिक्रियाएं सोशल मीडिया पर आने लगी हैं.

Updated on: 30 Dec 2022, 10:54 AM

नई दिल्ली:

PM Modi Mother Heeraben Death : पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के निधन (PM Modi Mother Heeraben Death) पर पूरे देश में शोक लहर है. हीराबेन के देहांत पर आम जनता के साथ कई बड़े नेताओं की प्रतिक्रियाएं सोशल मीडिया पर आने लगी हैं. इसके साथ ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई मंत्री और नेताओं ने दुख व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन ने शुक्रवार तड़के 100 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस (Heeraben Passes Away) ली है. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का सौ वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है. पीएम मोदी ने 'मातृदेवोभव' की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने‌ जीवन में ढाला. मैं पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं. परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.

पीएम मोदी की मां के निधन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि जिन संघर्षों का सामना करते हुए हीरा बा ने परिवार का पालन पोषण किया सभी के लिए वो एक आदर्श है. सदा हमारी स्मृति में उनका त्यागपूर्ण तपस्वी जीवन रहेगा. पूरा देश दुःख की इस घड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी और उनके परिवार के साथ खड़ा है. आपके साथ करोड़ों लोगों की प्रार्थना है. ॐ शांति... उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूज्य माताजी हीरा बा के स्वर्गवास की सूचना अत्यंत दुःखद है. एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु मां होती है जिसे खोने का दुःख निःसंदेह संसार का सबसे बड़ा दुःख है. 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मुझे पीएम मोदी की माताश्री, हीरा बा के निधन से गहरी वेदना हुई है. किसी भी व्यक्ति के जीवन में एक मां का निधन ऐसी शून्यता लाता है, जिसकी भरपाई असंभव है. मैं दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री और उनके पूरे परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ॐ शांति...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की माताजी हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. मैं इस मुश्किल समय में उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं और प्यार व्यक्त करता हूं. वहीं, कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की माता के निधन का दुखद समाचार मिला. ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान दें एवं पीएम मोदी और उनके परिवार के सभी सदस्यों को पीड़ा के इन क्षणों में साहस दें.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि एक पुत्र के लिए मां पूरी दुनिया होती है. पुत्र के लिए मां का निधन असहनीय और अपूरणीय क्षति होती है. पीएम मोदी की पूज्य माता जी का निधन अत्यंत दुःखद है. प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. ॐ शांति...

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूज्य माता जी के निधन पर गहन शोक संवेदना व्यक्त करता हूं. हीरा बा जी का संघर्षपूर्ण व सात्विक जीवन सदैव प्रेरणा है जिनके वात्सल्य व सत्यनिष्ठा से देश को यशस्वी नेतृत्व मिला. मां का जाना अपूरणीय क्षति है, इस रिक्तता की पूर्ती असंभव है.

राजसभा सांसद राघव चड्डा ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद की माता जी के देहांत की दुःखद खबर मिली. मां का जाना एक पुत्र के लिए अपूरणीय क्षति है, उनका रिक्त हुआ स्थान कभी भरा नहीं जा सकता. भगवान से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें. ॐ शांति...