logo-image

उत्तराखंड के कई इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी, दिल्ली-एनसीआर में ठंड ने दी दस्तक

उत्तराखंड में शुरू हुई जबरदस्त बर्फबारी का असर दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में भी देखने को मिल रहा है.

Updated on: 21 Oct 2019, 08:42 AM

नई दिल्ली:

अक्टूबर महीने के मध्य से ही उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है. केदारनाथ और बद्रीनाथ में समय से पहले ही भारी बर्फबारी ने स्थानीय लोगों को हैरान कर दिया है. इलाके की सभी पहाड़ियां बर्फ की सफेद चादर से ढक गई हैं. सामान्य समय से पहले शुरू हुई बर्फबारी की वजह से न केवल स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है बल्कि उत्तराखंड गए सैलानियों को भी भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- Assembly Polls 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से की वोट डालने की अपील, बोले- लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदार बनें

मौसम को देखते हुए केदारनाथ और बद्रीनाथ के कपाट जल्द ही बंद किए जा सकते हैं. बता दें कि पवित्र धामों के कपाट मौसम पर निर्भर करते हैं और ठंड के हिसाब से खुलते और बंद होते हैं. मौजूदा मौसम को देखते हुए ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि पवित्र धामों के कपाट महीने के अंत तक बंद किए जा सकते हैं. वहीं दूसरी ओर बर्फबारी को देखते हुए उत्तराखंड के कई इलाकों में समय से पहले ही सैलानियों का जमावड़ा भी लग सकता है.

ये भी पढ़ें- ISL 6: केरला ब्लास्टर्स ने एटीके को 2-1 से हराया, कप्तान बार्थोलोमोव ओग्बेचे ने दागे दोनों गोल

उत्तराखंड में शुरू हुई जबरदस्त बर्फबारी का असर दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ आसपास के कई इलाकों में ठंड बढ़ गई है. सुबह के समय धुंध की मोटी चादर के साथ ही तापमान में जबरदस्त कटौती भी देखने को मिली. सोमवार सुबह 5 बजे से 6 बजे के बीच दिल्ली का न्यूनतम तापमान करीब 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.