logo-image

पाकिस्तान की कायराना हरकत, कठुआ में सीमावर्ती गांवों में दागे गोले, कई घरों को नुकसान

पाकिस्तान अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह लगातार सीमापार से जम्मू-कश्मीर में गोलाबारी कर सरहद के नजदीकी बसे गांवों को नुकसान पहुंचा रहा है.

Updated on: 07 Nov 2020, 02:32 PM

कठुआ:

पाकिस्तान अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह लगातार सीमापार से जम्मू-कश्मीर में गोलाबारी कर सरहद के नजदीकी बसे गांवों को नुकसान पहुंचा रहा है. जम्मू-कश्मीर के कठुआ और पूंछ में भी पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर गांवों तथा अग्रिम चौकियों पर बिना उकसावे के गोलियां चलाईं और गोले दागे है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी सेना का क्रूर चेहरा, वसूली के वक्त मजदूरों ने पैसे देने से किया इंकार तो मारीं ताबड़तोड़ गोलियां  

पाकिस्तान द्वारा भारी गोलाबारी से कठुआ के एक सीमावर्ती गांव के कई घरों को नुकसान पहुंचा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से लगभग हर दिन करीब रात 10 बजे गोलीबारी शुरू होती है और सुबह तक जारी रहती है. स्थानी लोगों ने मांग करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के द्वारा लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन को रोकने के लिए इस पड़ोसी मुल्क को करारा जवाब देने की जरूरत है.

उधर, अधिकारियों का कहना है कि पुंछ जिले में एलओसी पर मनकोट सेक्टर में देर रात 2.30 बजे के आसपास मोर्टार के गोले दागे गए. वहीं हीरानगर सेक्टर में सीमापार से गोलीबारी रातभर चली. उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी से भारतीय पक्ष में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. अधिकारियों ने बताया कि दोनों ओर से गोलीबारी और गोलाबारी सुबह करीब चार बजे बंद हुई.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, अर्निया में BSF को मिली खुफिया सुरंग

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने शुक्रवार रात करीब 10 बजे करोल कृष्ण, सतपाल और गुरनाम में सीमा चौकियों पर गोलियां चलाईं, जिसका सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने तत्काल समुचित जवाब दिया. उन्होंने कहा कि दोनों ओर से गोलीबारी सुबह पांच बजकर दस मिनट तक जारी रही.गोलीबारी से सीमाई इलाकों में रहने वालों के बीच भय व्याप्त हो गया और उन्होंने रात भूमिगत बंकरों में गुजारी.