logo-image

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, तापमान में गिरावट, एक्यूआई खराब

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, तापमान में गिरावट, एक्यूआई खराब

Updated on: 18 Oct 2021, 10:00 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में सोमवार को आंधी के साथ भारी बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई। हालांकि हवा की गुणवत्ता और खराब हो गई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अगले दो घंटों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर मध्यम तीव्रता के साथ भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें और राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के क्षेत्रों में बारिश जारी रहेगी।

आईएमडी ने ट्वीट किया, अगले दो घंटों के दौरान (सुबह 4 बजे जारी) पूरी दिल्ली, गुरुग्राम, औरंगाबाद, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपत, सोहाना (हरियाणा) के अलग-अलग स्थानों पर मध्यम तीव्रता के साथ भारी बारिश जारी रहेगी।

आमतौर पर दिन में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सापेक्ष आद्र्रता 96 डिग्री सेल्सियस आंकी गई है।

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) ने बताया कि बारिश के बावजूद, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) मुख्य प्रदूषक के रूप में पीएम 2.5 के साथ बहुत खराब श्रेणी में है।

सफर ने कहा कि पराली जलाने की घटनाओं से दिल्ली में प्रदूषण बढ़ा है।

राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में रविवार सुबह भी बारिश हुई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.