logo-image

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को भारी बारिश और हिमपात का अनुमान

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को भारी बारिश और हिमपात का अनुमान

Updated on: 20 Oct 2021, 03:15 PM

श्रीनगर:

मौसम विभाग ने इस सप्ताह के अंत में जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है, जिससे सतही और हवाई यातायात बाधित होने की आशंका है।

स्थानीय मौसम विभाग द्वारा बुधवार को जारी एक एडवाइजरी में कहा गया है कि एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर और आसपास के क्षेत्रों को 22 अक्टूबर की शाम से 24 अक्टूबर तक सबसे अधिक प्रभावित करेगा। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर सबसे अधिक 23 अक्टूबर को देखने को मिल सकता है, जब यह अपने चरम पर होगा।

इसके कारण ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

एडवाइजरी में कहा गया है, यह मुख्य रूप से जम्मू-श्रीनगर, श्रीनगर-लेह और लेह-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग, मुगल रोड और अन्य पहाड़ी सड़कों पर हवाई और सतही यातायात को अस्थायी रूप से बाधित कर सकता है।

एडवाइजरी में किसानों को अपनी फसल और फल काटने और पेड़ों की छंटाई करने को कहा गया है, जबकि यात्रियों को मौसम संबंधी सलाह के अनुसार, अपनी यात्रा की योजना बनाने के लिए कहा गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.