logo-image

भारी बारिश के कारण दिल्ली के कई हिस्सों में ट्रैफिक जाम

भारी बारिश के कारण दिल्ली के कई हिस्सों में ट्रैफिक जाम

Updated on: 02 Sep 2021, 02:25 PM

नई दिल्ली:

राजधानी शहर और आसपास के इलाकों में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी भारी बारिश जारी रही।

भारी बारिश के कारण प्रगति मैदान क्षेत्र, मिंटो रोड, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और आईटीओ के पास की सड़कों सहित कई सड़कों पर जलभराव हो गया। बारिश के कारण विकास मार्ग से आईटीओ और आगे इंडिया गेट और धौला कुआं तक भारी ट्रैफिक जाम हो गया।

दिल्ली ने बुधवार को 24 घंटों में 112.1 मिमी बारिश दर्ज की, जो 19 साल में सितंबर में एक दिन में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है। जिसने चाणक्यपुरी राजनयिक एन्क्लेव, आईटीओ और कनॉट प्लेस क्षेत्र सहित कई क्षेत्रों में सड़क यातायात को बाधित कर दिया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि जलजमाव के कारण आजाद मार्केट अंडरपास (दोनों कैरिजवे) पर यातायात बंद कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस ने चेतावनी दी है कि जलभराव के कारण जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन से मुकरबा चौक (दोनों कैरिजवे) और नांगलोई से मुंडका तक यातायात प्रभावित हुआ है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूवार्नुमान के अनुसार, 5 सितंबर तक कई राज्यों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

गुरुवार को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.