News Nation Logo
Banner

गुरुग्राम में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव, यातायात बाधित

गुरुग्राम में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव, यातायात बाधित

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 31 Aug 2021, 04:40:01 PM
Heavy rain

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम में मंगलवार सुबह तीन घंटे की बारिश के कारण सड़कों और कई इलाकों में भारी जल-जमाव और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है।

राज्य के राजमार्गों और दिल्ली-जयपुर सहित हाईवे सहित शहर की कई सड़कें औसतन 3-4 फीट पानी में डूब गईं हैं।

मूसलाधार बारिश से हीरो होंडा चौक, इफको चौक, झारसा चौक, नरसिंहपुर, बिलासपुर, सोहना रोड, बसई चौक, सोहना चौक, सेक्टर 4-7-9, हनुमान चौक, गोल्फ कोर्स रोड, धनकोट, फाजिलपुर चौक, वाटिका चौक, सुभाष चौक, बघतावर चौक, अतुल कटारिया चौक, कापसहेड़ा बॉर्डर, उद्योग विहार, जोकबपुरा, सदर बाजार, महावीर चौक, डुंडाहेड़ा, भीमगढ़, मेदांता अंडरपास और ज्वाला मिल के अलावा दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे (एनएच-48) सर्विस लेन सबसे ज्यादा जलभराव से प्रभावित क्षेत्र हैं।

इन इलाकों के अलावा शीतला माता रोड, संजय ग्राम रोड, पुरानी दिल्ली रोड, पालम विहार रोड, करतापुरी चौक, सेक्टर-4 रोड, उद्योग विहार, एटलस चौक, सिग्नेचर टावर चौक और हीरो होंडा चौक भी जलभराव से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

कई हिस्सों में जलजमाव के कारण वाहनों और पैदल चलने वालों की आवाजाही दोनों बाधित हो गई है।

सुबह की भीड़भाड़ वाले समय में यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ और पुलिस को वाहनों को चालू रखने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। ट्रैफिक चालू रखने के लिए जद्दोजहद करते हुए पुलिसकर्मी घुटने भर पानी में खड़े नजर आए।

लोगों ने ट्विटर पर अपने-अपने क्षेत्रों की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट की है।

बारिश के पानी ने न केवल शहर के मुख्य हिस्सों और कनेक्टिंग सड़कों को बल्कि जिला अदालत परिसर को भी पानी में डुबो दिया, जहां 3 फीट तक पानी भर गया है।

पुराने गुरुग्राम में शहर का बस स्टैंड और आसपास के इलाके बारिश के पानी में पूरी तरह डूब गए हैं।

मंगलवार सुबह करीब 10.15 बजे हल्की बारिश शुरू हुई, लेकिन सुबह 10.30 बजे के बाद बारिश तेज होती गई और दोपहर 12.30 बजे तक यह भारी बारिश में बदल गई, जिससे जलभराव की स्थिति पैदा हो गई।

ट्रैफिक पुलिस ने एक उत्साहजनक कदम के तौर पर एक बार फिर से गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों के बारे में ट्विटर पर ऑनलाइन अलर्ट जारी करने और जाम को कम करने के लिए कर्मचारियों को तैनात करने का काम किया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश ने गुरुग्राम शहर में यातायात को बाधित किया है। एमसीजी और अन्य संबंधित विभाग जलभराव की स्थिति से निपटने में जुटे हुए हैं और पंपों, दमकल गाड़ियों और अन्य मशीनरी की मदद से बारिश के पानी को निकालने का काम किया जा रहा है, ताकि यातायात सुगम हो सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 31 Aug 2021, 04:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.