logo-image

श्रीलंका में भारी बारिश से 14 लोगों की मौत

श्रीलंका में भारी बारिश से 14 लोगों की मौत

Updated on: 26 Nov 2021, 11:00 AM

कोलंबो:

श्रीलंका में पिछले सप्ताह से तेज हवाओं के साथ भारी बारिश जारी है, जिससे 14 लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति के लापता होने की खबर है। यह जानकारी आपदा प्रबंधन केंद्र (डीएमसी) ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, डीएमसी के नए आंकड़ों के अनुसार, 9 जिलों में प्रतिकूल मौसम की वजह से 100,000 से ज्यादा परिवार प्रभावित हुए हैं, जबकि 114 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

केंद्र ने यह भी कहा कि बारिश से जुड़ी घटनाओं में 22 लोग घायल हुए हैं।

श्रीलंका के मौसम विभाग ने गुरुवार को कहा कि 19 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि 19 जिलों में 100 मिमी से ज्यादा भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि श्रीलंका के दक्षिण-पूर्व और उससे सटे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में प्रचलित निम्न-स्तर के वायुमंडलीय विक्षोभ के कारण रेड अलर्ट जारी किया गया था, जो कम दबाव के विक्षोभ में विकसित हुआ और वर्तमान में देश के पूर्व में स्थित था।

अगले 24 घंटे के दौरान मौसम की स्थिति खराब होने की उम्मीद है, लेकिन कम वायुमंडलीय विक्षोभ के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.