News Nation Logo
Banner

हैदराबाद समेत तेलंगाना के कई हिस्सों में भारी बारिश से लोगों की बढ़ी मुसीबतें

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Jul 2022, 05:50:01 PM
Heavy rain

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद:   हैदराबाद और तेलंगाना के कई अन्य हिस्सों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई, जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया और सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

सुबह से हुई भारी बारिश के कारण हैदराबाद और बाहरी इलाकों में यातायात बाधित हो गया। कई जगह सड़कों पर पानी भर गया, जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई।

हैदराबाद और सिकंदराबाद और बाहरी इलाकों के कुछ इलाकों में जलजमाव की सूचना मिली। उप्पुगुडा के रसूलपुरा इलाके में पैगाह कॉलोनी में पानी घुस गया।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) ने जल-जमाव की शिकायतों को निपटाने के लिए मानसून और आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) टीमों को तैनात किया।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के प्रवर्तन, सतर्कता और आपदा प्रबंधन निदेशक ने कहा कि डीआरएफ की टीमें अलर्ट पर हैं और आपातकालीन शिकायकों को निपटा रही हैं। उन्होंने नागरिकों को पेड़ और बिल्डिंग गिरने के प्रति सतर्क रहने की सलाह दी।

शहर में भारी बारिश को लेकर ट्रैफिक पुलिस भी अलर्ट पर है। यातायात को नियंत्रित करने और जलभराव की जांच के लिए वरिष्ठ अधिकारी विभिन्न व्यस्त चौराहों पर थे।

पुलिस ने यात्रियों से बारिश बंद होने के कम से कम एक घंटे तक यात्रा टालने की अपील की है। इससे बारिश का पानी डिस्चार्ज आउटलेट से बाहर निकल सकेगा।

सुचित्रा, चिंतल, कोमपल्ली, सिकंदराबाद, बोवेनपल्ली, मेरेडपल्ली, तिरुमलघेरी, बोलारम, कुशाईगुडा, चिल्कलगुडा, बेगमपेट और कपरा जैसे क्षेत्रों से भारी बारिश की सूचना है।

हैदराबाद के बाहरी इलाके बतासिंगाराम फ्रूट बाजार में बारिश के पानी में फल बह गए।

इससे पहले हुई भारी बारिश और बाढ़ से गोदावरी नदी के किनारे के जिलों के पूरी तरह उबरे भी नहीं थे कि ताजा बारिश ने राज्य को झकझोर कर रख दिया है।

महबूबाबाद जिले के थोरूर की कुछ कॉलोनियां जलमग्न हो गईं। भद्राद्री अकोथागुडेम जिले के टेककुलापल्ली मंडल में भारी बारिश के कारण कुछ स्थानों पर सड़क संपर्क टूट गया है।

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले तीन दिनों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है।

खम्मम, सूर्यपेट, महबूबाबाद, वारंगल (ग्रामीण), वारंगल (शहरी) और जंगों जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत अधिक भारी बारिश की संभावना है।

आईएमडी के हैदराबाद केंद्र के अनुसार, हैदराबाद और इससे सटे हैदराबाद और मेडचाल मलकाजगिरी जिलों सहित कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Jul 2022, 05:50:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.