logo-image

Rain Alert: महाराष्ट्र में भारी बारिश, दिल्ली में भी जारी हुआ अलर्ट

इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि इस पूरे हफ्ता महाराष्ट्र में बारिश होगी. मुंबई, ठाणे, उत्तर कोंकण में जोरदार बरसात होने का अनुमान मौसम विभाग (IMD) की ओर से जताया गया है.

Updated on: 31 Aug 2021, 08:03 AM

highlights

  • मुंबई में बारिश अलर्ट
  • अगले 24 घंटे में हो सकती है भारी बारिश
  • दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश की संभावना

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र में एक बार फिर से भारी बारिश ने दस्तक दे दी है. अगले 24 घंटे में कई इलाकों में मूसलाधार बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. कुछ इलाकों में जलजमाव की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है. 1 सितंबर से बारिश की तीव्रता में कमी आएगी. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि इस पूरे हफ्ता महाराष्ट्र में बारिश होगी. मुंबई, ठाणे, उत्तर कोंकण में जोरदार बरसात होने का अनुमान मौसम विभाग (IMD) की ओर से जताया गया है. पिछले तीन-चार दिनों से राज्य में रिमझिम बारिश शुरू है. लेकिन अब मौसम विभाग के मुताबिक मूसलाधार बारिश हो सकती है. 18 जिलों में जोरदार बारिश के अनुमान जताए गए हैं.छत्तीसगढ़ में कम दाब का क्षेत्र तैयार होने की वजह से उसका प्रभाव महाराष्ट्र में पड़ने का अनुमान जताया गया है.

इधर दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश की संभावना जताई गई है. जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश का यह सिलसिला 6-7 दिन तक जारी रहेगा. 

इसे भी पढ़ें: बीएसएफ भर्ती परीक्षा में सेलफोन का इस्तेमाल करने पर 5 गिरफ्तार

वहीं रविवार यानी जन्माष्टमी के दिन दिल्ली-एनसीआर में आंशिक तौर पर बादल छाए रहे. लेकिन बादल बारिश के रूप में तब्दील नहीं हो पाई. कहा जा रहा है कि अगले कुछ दिन यहां बारिश होती रहेगी. जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज होगी. 

मौसम विभाग की मानें तो 3 सितंबर के बाद कुछ समय के लिए दिल्ली का मौसम शुष्क हो सकता है.

और पढ़ें: काबुल से आखिरी अमेरिकी विमान ने भी भरी उड़ान, डेडलाइन से पहले ही छोड़ा अफगानिस्तान

 इसके अलावा उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र, उत्तराखंड के कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.