logo-image

जम्मू-कश्मीर मौसम विभाग ने जताया बारिश और बर्फबारी का अनुमान, दिल्ली-एनसीआर को स्मॉग से मिलेगी राहत

स्मॉग से पीड़ित दिल्ली और एनसीआर वालो के लिए जम्मू-कश्मीर के मौसम विभाग की तरफ से अच्छी खबर है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि जम्मू-कश्मीर में 15,16 और 17 तारिख को बारिश के साथ पहाड़ी इलाको में बर्फबारी होने की पूरी संभावना है।

Updated on: 14 Nov 2017, 08:45 AM

नई दिल्ली:

स्मॉग की वजह से परेशानी झेल रहे दिल्ली और एनसीआर वालो के लिए जम्मू-कश्मीर के मौसम विभाग की तरफ से अच्छी खबर है।

राज्य के मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि जम्मू-कश्मीर में 15, 16 और 17 तारीख को बारिश के साथ पहाड़ी इलाको में बर्फबारी होने की पूरी संभावना है। इस बारिश से स्मॉग से पीड़ित दिल्ली, हरियाणा और पंजाब को राहत मिलने की उम्मीद है।

जम्मू-कश्मीर में पिछले दो महीनों से प्रदेश के ज्यादातर इलाको में बारिश नही हुई है। बारिश नहीं होने के चलते पीने के पानी से लेकर बिजली कटौती तक कि समस्याएं लोगों को झेलना पड़ रही है।

डेंगू और स्वाइन फ्लू ने भी पूरे प्रदेश को अपनी चपेट में ले लिया है। पिछले दिनों जारी आंकड़ो के अनुसार करीब 1 हज़ार से भी ज्यादा लोगो में डेंगू के लक्षण पाये गए है, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की स्वाइन फ्लू से मौत हो चुकी है। 

और पढ़ें: स्मॉग पर दिल्ली और हरियाणा सीएम के बीच मिलन का खेल, खट्टर ने पूछा- दिल्ली में हूं कहां है मीटिंग ?

श्रीनगर स्थित मौसम विभाग के डायरेक्टर सोनम लोटस के मुताबिक, '15 और 16 नवंबर को प्रदेश के सभी हिस्सों में बारिश होगी और पहाड़ी इलाको में हल्की बर्फबारी की भी उम्मीद है। जम्मू-कश्मीर में बारिश से दिल्ली और आस पास के इलाकों को भी यकीनन राहत मिलेगी। साथ ही इन राज्यों में हल्की बारिश की उम्मीद है।'

और पढ़ें: प्रदूषण मामले पर SC ने केंद्र, दिल्ली, यूपी, पंजाब और हरियाणा सरकारों को भेजा नोटिस