News Nation Logo
Banner

झमाझम बारिश से डूबी दिल्ली, सड़क-अंडरपास-एयरपोर्ट... सब हुए जलमग्न

दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में आज अच्छी बारिश हो सकती है. आईएमडी के अनुसार शनिवार को बादल छाए रहेंगे. शाम व रात के समय कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना भी बनी हुई है. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 11 Sep 2021, 12:10:41 PM
Delhi Rain

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में झमाझम बारिश (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली का मौसम सुहावना बना हुआ है. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद सहित एनसीआर के कई इलाकों में शनिवार सुबह अच्छी बारिश देखने को मिली. सुबह से हो रही बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए. इससे कई इलाकों में जाम लग गया. मोती बाग, लाजपतनगर, आरके पुरम आदि इलाकों में लोगों को जाम की स्थिति का सामना करना पड़ा. आलम यह था कि दिल्ली एयरपोट के रनवे तक पानी में डूब गए. दिल्ली के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. वहीं मौसम विभाग ने हरियाणा और यूपी में भी बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बताया, 'अगले 12 घंटों के दौरान दिल्ली के अधिकतर इलाकों में 2 सेमी तक बारिश हो सकती है वहीं इनमें से कुछ जगहों पर 3-5 सेमी की बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.

बादलों की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट आई. अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री रहा. यह सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी 25.1 डिग्री रहा. यह सामान्य से एक डिग्री कम है. बीते 36 घंटों के दौरान राजधानी में 5.4 एमएम, पालम में 18.7 एमएम, लोदी रोड में 1.6 एमएम, रिज में 6 एमएम, आया नगर में 32 एमएम बारिश हुई. शनिवार को शाम व रात के समय कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना भी बनी हुई है। अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रह सकता है. 

यूपी- बिहार में गरज के साथ होगी बारिश  
मौसम विभाग ने आज यूपी और बिहार में गरज के साथ कई क्षेत्रों में बारिश की संभावना व्यक्त की है. यूपी के अमरोहा, रामपुर और मुरादाबाद में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं बिहार में बरसात का सिलसिला कम होता नजर आ रहा है. लेकिन यहां बारिश पूरी तरह बंद नहीं हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. कुछ जगहों पर वज्रपात की आशंका भी जताई गई है.

मध्य प्रदेश के 19 जिलों में येलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश का संकेत देते हुए येलो अलर्ट जारी किया. आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि जबलपुर, सीहोर, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, नीमच, मंदसौर, रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ, राजगढ़, गुना, श्योपुर, अनूपपुर, बालाघाट, सिवनी, धार, शिवपुरी और मुरैना जिलों में कई स्थानों पर शनिवार तक भारी बारिश का अलर्ट है. 

First Published : 11 Sep 2021, 08:08:58 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×