News Nation Logo

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, जानें- अगले 3-4 दिन कैसा रहेगा देशभर में मौसम

मौसम विभाग (IMD) ने भी चेतावनी जारी करते हुए भारी बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने बताया था कि उत्तर भारत के कई राज्यों में 18-21 जुलाई के बीच में तेज बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में बारिश की वजह से तापमान में भी काफी गिरावट आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 19 Jul 2021, 08:07:13 AM
Rain in Delhi-NCR

Rain in Delhi-NCR (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली-NCR में सुबह से हो रही तेज बारिश 
  • लोगों को गर्मी से मिली निजात, तापमान में आई गिरावट
  • अगले 3-4 दिन में उत्तर भारत में भारी बारिश की आशंका

नई दिल्ली:

कई दिनों से भीषण गर्मी की मार झेल रही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में सोमवार को राहत मिली है. दिल्ली-NCR के कई इलाकों में सुबह तेज बारिश (Delhi-NCR Rainfall) हुई है. मौसम विभाग (IMD) ने भी चेतावनी जारी करते हुए भारी बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने बताया था कि उत्तर भारत के कई राज्यों में 18-21 जुलाई के बीच में तेज बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में बारिश की वजह से तापमान में भी काफी गिरावट आई है. इसके अलावा देशभर में मानसून छा जाने के बाद अब अगले एक हफ्ते तक उत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें- संसद का मानसून सत्र आज से, कई विधेयक होंगे पारित, सरकार को घेरेगा विपक्ष

दिल्ली के कई इलाकों में पानी भरा

बारिश होते ही दिल्ली को एक बार फिर से जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा. राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से यातायात प्रभावित हो रहा है. कई अंडरपास पर गाड़ियां बंद हो गई हैं. जिससे जाम लगने की भी सम्भावना जताई जा रही है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले 3-4 दिन में इससे भी ज्यादा बारिश हो सकती है. 

उत्तर भारत में भारी बारिश की आशंका

इस बीच मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि पूरे उत्तर भारत में 18 से 21 जुलाई तक भारी बारिश होगी, जबकि पश्चिमी क्षेत्रों में यह हालात 23 जुलाई तक जारी रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) में आगे भी भारी बारिश जारी रहेगी. 

ये भी पढ़ें- उत्तरकाशी में बरसी आसमानी आफत, बादल फटने से 3 की मौत 4 लापता

इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश

वहीं विभाग ने बताया कि हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश को छोड़कर उत्तर भारत के अधिकांश मैदानी इलाकों में शनिवार को मौसम गर्म रहा. हालांकि अगले कुछ दिनों में इस क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है. पाली 42.5 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ राजस्थान में सबसे गर्म स्थान रहा जबकि उत्तर प्रदेश में झांसी में सबसे अधिक 41.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में पारा सामान्य से कुछ डिग्री ऊपर रहा. पूर्वी उत्तर प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश व गरज के साथ बूंदाबांदी देखी गई वहीं हिमाचल प्रदेश में मौसम कार्यालय ने अगले तीन-चार दिनों में भारी बारिश की भविष्यवाणी के साथ भूस्खलन की चेतावनी जारी की.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Jul 2021, 07:46:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.