logo-image

तेलंगाना में बारिश से 11 लोगों की मौत, कई जगह बाढ़ सी स्थिति

तेलंगाना में भारी बारिश की वजह से कई तालाब और डैम भर गए हैं। जिन्हें खाली करने के लिए कई बांधों को खोल दिया गया है जिसकी वजह से गांवों और शहरों के निचले इलाकों में बाढ़ सी स्थिति बन गई है।

Updated on: 25 Sep 2016, 10:39 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना में बारिश का कहर लगातार जारी है। बारिश के बाद बाढ़ ने लोगों का जीना मुश्किल किया हुआ है। तेलंगाना के वारंगल, आदिलाबाद, निजामाबाद और करीमनगर के अलावा कई दूसरों जिलों में बाढ़ की वजह से हालात काफ़ी बिगड़ चुके हैं। तेलंगाना में भारी बारिश की वजह से कई तालाब और डैम भर गए हैं। जिन्हें खाली करने के लिए कई बांधों के गेट को खोल दिया गया है जिसकी वजह से गांवों और शहरों के निचले इलाकों में बाढ़ सी स्थिति बन गई है। कृष्णा रिवर बेसिन का पानी छोड़े जाने की वजह से ही तेलंगाना के महबूबनगर में बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

अब तक 11 लोगों की मौत-
रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सिर्फ तेलंगाना में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। कई जगहों पर बारिश के बाद पानी रुकने से भी लोगों को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जो बाद में बीमारियों को बुलावा दे सकता है।

अभी और हो सकती बारिश -

मौसम विभाग के मुताबिक़ सोमवार को भी बारिश होने की संभावना है। बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कई जगहों पर बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है।