logo-image

तिरुपति में भारी बारिश, हवाई यातायात प्रभावित

तिरुपति में भारी बारिश, हवाई यातायात प्रभावित

Updated on: 18 Nov 2021, 11:50 PM

तिरुपति:

तिरुपति में गुरुवार को भारी बारिश ने कहर बरपाया, निचले इलाकों में पानी भर गया, वाहनों और हवाई यातायात बाधित हो गया और मंदिर शहर अंधेरे में डूब गया।

मूसलाधार बारिश के कारण तीर्थयात्रियों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा, क्योंकि भूस्खलन के कारण अधिकारियों को तिरुमाला के ऊपर श्री वेंकटेश्वर मंदिर की ओर जाने वाली सड़कों को बंद करना पड़ा।

बारिश का पानी सब स्टेशन में घुस गया, इसलिए दोपहर तीन बजे के बाद से कस्बे में बिजली नहीं आई।

आंध्र प्रदेश के चित्तूर व नेल्लोर जिले और तमिलनाडु के आसपास के तटीय जिलों में सक्रिय पूर्वोत्तर मानसून के प्रभाव से लगातार बारिश के कारण शहर के कई प्रमुख क्षेत्रों में सड़कें नाले में बदल गईं।

गांधी रोड, तिलक रोड, आकाशवाणी बाईपास रोड, लक्ष्मीपुरम, लीला महल और वेस्ट चर्च रेलवे अंडर ब्रिज जैसे व्यस्त इलाकों में वाहनों का आवागमन ठप हो गया। कुछ आवासीय कॉलोनियों में भी पानी भर गया, जिससे निवासियों को भारी कठिनाई हुई।

तिरुमाला मंदिर के लिए अलीपीरी फुटपाथ पहाड़ियों से नीचे की ओर बहने वाले पानी से भर गया था। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी), जो प्रसिद्ध मंदिर का प्रबंधन संभालता है, ने भारी बारिश के पूवार्नुमान के मद्देनजर अलीपीरी और श्रीवरिमेट्लू को दो दिनों के लिए बंद करने की घोषणा पहले ही की थी।

बारिश ने तिरुमाला में वैकुंठम कतार परिसर को भी प्रभावित किया। परिसर के तहखाने में पानी घुस गया। टीटीडी के अतिरिक्त कार्यकारी धर्मा रेड्डी के घर में भी पानी भर गया।

रेनीगुंटा हवाईअड्डा भी जलमग्न हो गया, जिससे अधिकारियों को उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा। हैदराबाद-तिरुपति इंडिगो फ्लाइट को बेंगलुरु डायवर्ट किया गया। हैदराबाद-तिरुपति एयर इंडिया और स्पाइसजेट की उड़ानों को हैदराबाद लौटना पड़ा।

चित्तूर जिले के अन्य हिस्सों में भी भारी बारिश हुई। जिले में नाले, नाले, जलाशय और झीलें उफान पर हैं।

अधिकारियों ने शुक्रवार को चित्तूर जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है।

इस बीच, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भारी बारिश के मद्देनजर अधिकारियों को सतर्क रहने और आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया है।

भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति पर नेल्लोर, चित्तूर और कडप्पा जिले के जिला कलेक्टरों के साथ एक वीडियो-कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राहत उपायों को तेज करने और जलाशयों, तालाबों और जल निकायों की स्थिति की निगरानी करके उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.