logo-image

भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात अभियान बनाम दिल जीतने की जुगत

भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात अभियान बनाम दिल जीतने की जुगत

Updated on: 09 May 2022, 10:35 PM

रायपुर 9 मई:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का इन दिनों भेंट मुलाकात अभियान चल रहा है, वे इस अभियान के दौरान हर वर्ग की समस्याओं का निदान कर उसका दिल जीतने की कोशिश में लगे हुए हैं।

मुख्यमंत्री बघेल ने राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों के गांव तक पहुंचने के मकसद से भेंट मुलाकात अभियान शुरू किया है। इस अभियान में वे प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के तीन गांव तक पहुंच रहे हैं। बीते छह दिनों में उन्होंने इस अभियान के दौरान बच्चों से लेकर बुजुर्गों, महिलाओं से सीधे संवाद करने की कोशिश की है। इतना ही नहीं सरकारी मशीनरी की हकीकत जानने के लिए वे अस्पताल और दफ्तरों तक भी पहुंचे।

मुख्यमंत्री बघेल ने भेंट मुलाकात में जहां जगह-जगह चौपाल लगा रहे हैं तो वहीं हितग्राहियों से सीधे संवाद करते नजर आए। राशन दुकानों से लेकर अस्पताल तक पहुंच कर उन्होंने वास्तविक स्थिति को जानने की कोशिश की।

बीते छह दिनों में जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, वे बताती हैं कि उन्होंने मौके पर ही जरूरतमंदों की समस्याओं का निदान किया, तो वहीं लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को सबक भी सिखाया। इतना ही नहीं उन्होंने जिससे भी मुलाकात की उससे सवाल जरुर किया, ताकि सरकारी मशीनरी का कामकाज कैसा है उसे बेहतर तरीके से समझा और जाना जा सके। वे स्कूलों में पहुंचे तो बच्चों से भी खुलकर बात करने में नहीं हिचके, उनके साथ खेल भी खेले और जब बच्चों ने जिद की तो उन्हें हेलीकॉप्टर में भी घुमाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.