logo-image

श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद की याचिका पर आज होगी सुनवाई

साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने अयोध्या श्री राम जन्म भूमि की तर्ज पर ही मथुरा श्री कृष्ण जन्म भूमि के कलंक को भी मिटाने की केन्द्र सरकार से मांग की है.

Updated on: 16 Oct 2020, 07:50 AM

मथुरा:

मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मामले की याचिका पर कोर्ट में आज सुनवाई होगी. याचिका में मंदिर के पास बनी ईदगाह को हटाने की मांग की गई है. वहीं, साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने अयोध्या श्री राम जन्म भूमि की तर्ज पर ही मथुरा श्री कृष्ण जन्म भूमि के कलंक को भी मिटाने की केन्द्र सरकार से मांग की है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि देश अब आजाद हो चुका है और मथुरा विराजमान से ईदगाह का कलंक भी जल्द दूर हो जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : FAO की 75वीं वर्षगांठ पर PM मोदी जारी करेंगे 75 रुपये का सिक्का

उन्होंने देश के युवाओं और सभी मत सम्प्रदाय के साधु संतों से मथुरा विराजमान को मुक्त कराने के लिए एक शान्ति पूर्ण जनआन्दोलन चलाये जाने का भी आह्वान किया है. महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की अगुवाई में शुरु होने वाले जन आन्दोलन में साधु संतों के साथ ही हिन्दूवादी संगठन विश्व हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक भी रहेंगे.

यह भी पढ़ें : CM योगी ने बलिया की घटना को संज्ञान में लिया, CO और SDM निलंबित

याचिका में किया ये दावा
श्रीकृष्ण विराजमान, स्थान श्रीकृष्ण जन्मभूमि और उक्त लोगों की ओर से पेश किए दावे में कहा गया है कि 1968 में श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संघ (जो अब श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के नाम से जाना जाता है) और शाही ईदगाह मस्जिद के बीच जमीन को लेकर समझौता हुआ था. इसमें तय हुआ था कि मस्जिद जितनी जमीन में बनी है, बनी रहेगी.