logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अधीर रंजन के राष्ट्रपत्नी वाले बयान पर सोनिया बोलीं, वह माफी मांग चुके हैं

अधीर रंजन के राष्ट्रपत्नी वाले बयान पर सोनिया बोलीं, वह माफी मांग चुके हैं

Updated on: 28 Jul 2022, 02:35 PM

नई दिल्ली:

अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपत्नी वाली टिप्पणी पर सोनिया गांधी से माफी मांगने की सत्तारूढ़ पार्टी की मांग के बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को कहा कि चौधरी पहले ही माफी मांग चुके हैं।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी पर भाजपा सांसदों द्वारा सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग के बाद विवाद छिड़ गया।

सोनिया गांधी ने कहा कि वह पहले ही माफी मांग चुके हैं और एक सर्वदलीय बैठक बुलाई।

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने माफी की मांग करते हुए राज्यसभा में कहा : लोकसभा में विपक्ष के नेता द्वारा आपत्तिजनक बयान दिया गया। उन्होंने राष्ट्रपति को राष्ट्रपति के रूप में संदर्भित किया था। यह एक आम समझ है कि राष्ट्रपति न्यूट्रल जेंडर है। मुझे लगता है कि यह जुबान की फिसलन नहीं, बल्कि राष्ट्रपति का जानबूझकर किया गया सेक्सिस्ट अपमान है।

सीतारमण ने मुर्मू के संघर्षो का हवाला देते हुए कहा कि राष्ट्रपति आदिवासी समुदाय से आने वाली एक स्व-निर्मित व्यक्ति हैं, जिन्होंने विधायक, मंत्री और राज्यपाल के रूप में सफलतापूर्वक सेवा की।

उन्होंने कहा, ऐसे समय में, जब पूरा देश देश के संवैधानिक पद पर उनके चुने जाने की खुशी मना रहा है, लोकसभा में विपक्ष के नेता ने उन्हें राष्ट्रपत्नी कहा, जो भारत के राष्ट्रपति का अपमान है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.