logo-image

कोरोना की वजह से भव्य शादी का आयोजन करना पड़ा रद्द, कुमारस्वामी बेटे की शादी अब ऐसे करेंगे

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (hd kumaraswamy) ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 (COVI19) के प्रकोप के कारण उनके बेटे निखिल की शादी 17 अप्रैल को निकट पारिवारिक सदस्यों की मौजूदगी में सादगी से होगी.

Updated on: 06 Apr 2020, 08:00 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (hd kumaraswamy) ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 (COVI19) के प्रकोप के कारण उनके बेटे निखिल की शादी 17 अप्रैल को निकट पारिवारिक सदस्यों की मौजूदगी में सादगी से होगी. निखिल की सगाई पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक एम कृष्णप्पा की पोती रेवती से हुई थी. दोनों परिवारों ने रामनगर के जनपडा लोक के पास एक भव्य शादी समारोह करने का फैसला किया था और उसके लिए तैयारियां जोरों से चल रही थीं.

कुमारस्वामी ने कहा, ‘क्या यह (रामनगर में विवाह) ऐसी स्थिति में हो सकता है, हमने शादी की रस्में घर पर परिवार के 15-20 सदस्यों की उपस्थिति में पूरी करने का फैसला किया है.' उन्होंने रामनगर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘देखते हैं कि (भव्य कार्यक्रम के लिए) समय कब आता है, फिलहाल हमने 17 अप्रैल को इसे घर पर ही करने का फैसला किया है, यह एक शुभ दिन है, हम इसे स्थगित नहीं करना चाहते हैं. अन्य चीजों के बारे में भविष्य में देखेंगे.’

इसे भी पढ़ें:15 अप्रैल को लॉकडाउन खुलने की संभावना कम, इस बड़े अधिकारी ने बताई वजह

निखिल की शादी रामनगर के पास 95 एकड़ भूमि पर करने की योजना बनायी गई थी 

निखिल की शादी रामनगर के पास 95 एकड़ भूमि पर करने की योजना बनायी गई थी जिसमें जिसमें पार्टी के लाखों कार्यकर्ता और शुभचिंतक शामिल होते। उसके बाद बेंगलुरु में भव्य रिसेप्शन आयोजित होना था. निखिल ने कुछ कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया है. जदएस संरक्षक एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते ने पार्टी के गढ़ मांड्या से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और भाजपा द्वारा समर्थित एक निर्दलीय उम्मीदवार सुमालता अंबरीश से हार गए थे.

और पढ़ें:दिल्ली में कोरोना के कुल 523 मामले, 330 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हुए

14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होगा या नहीं संशय 

इस बीच कुमारस्वामी ने कहा कि इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं है कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त होगा या संक्रमण के मामले बढ़ने के चलते यह जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि लॉकडाउन लगभग 16 जिलों में जारी रहेगा, जबकि यह अन्य जिलों से वापस ले लिया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘मेरी भी इस पर नजर है कि सरकार क्या कदम उठाएगी, यह आलोचना का समय नहीं है. यह समय सरकार को कुशलता से काम करने की सलाह देने का है.' उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि वह चिकित्सकों, चिकित्सा कर्मियों को तुरंत व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) मुहैया कराये जो कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे हैं.