News Nation Logo
Banner

Hathras Case:राहुल-प्रियंका 45 मिनट तक पीड़िता के परिवारवालों से बातचीत की

हाथरस गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर सियासत पूरी तरह से गरमाई हुई है. जहां एक ओर इस घटना को लेकर देश की जनता में आक्रोश हैं तो वहीं राजनीति भी जमकर हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 Oct 2020, 11:44:33 PM
rahul priyanaka

Hathras Case Live (Photo Credit: न्यूज नेशन ब्यूरो )

हाथरस:

हाथरस गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर सियासत पूरी तरह से गरमाई हुई है. जहां एक ओर इस घटना को लेकर देश की जनता में आक्रोश हैं तो वहीं राजनीति भी जमकर हो रही है. ज्ञात हो कि हाथरस में एक दलित युवती के साथ 14 सितंबर को कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था, इस दौरान उसे गंभीर चोटें आईं थी. मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया था. हालांकि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. राज्य सरकार ने मामले की जांच कर रही एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर हाथरस के एसपी विक्रांत वीर, क्षेत्राधिकारी रामशब्द और तीन अन्य पुलिकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराए जाने के आदेश दिए हैं. 



राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने 45 मिनट तक पीड़ित के परिवारवालों से बातचीत की. परिजनों की आर्थिक मदद की. 

पीड़िता के परिवारवालों से बातचीत कर रही हैं प्रियंका गांधी . 



बंद कमरे में पीड़िता के परिवारवालों से बातचीत कर रहे हैं राहुल और प्रियंका गांधी 

पीड़ित परिवार के साथ कमरे में राहुल और प्रियंका गांधी. अधिरंजन चौधरी अंदर नहीं जा पाए. 

पीड़िता के भाई के भाई ने कहा कि हम चल रही जांच से संतुष्ट नहीं हैं क्योंकि हमें अब तक अपने सवालों के जवाब नहीं मिले हैं. जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) जिन्होंने हमें खुलेआम धमकी दी थी, उन्हें अभी तक निलंबित नहीं किया गया है.



प्रियंका-राहुल गांधी हाथरस पहुंचे, पीड़ित परिवार से मिलेंगे .



कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और के सी वेणुगोपाल, मथुरा में एक रेस्तरां में रुके. हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे हैं. 



दिल्ली-नोएडा फ्लाईवे पर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी मौजूद.



दिल्ली-नोएडा फ्लाईवे पर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी मौजूद.



कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि अगर एक गरीब के आंसू पोंछना और दुख-दर्द बांटना राजनीतिक पर्यटन है तो मैं तो चाहूंगा कि वो पर्यटन आप भी करें. राजस्थान में क्या कार्रवाई हुई है, आप खुद जाकर देख लें.



रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि क्या राहुल गांधी जी या प्रियंका गांधी जी ने कोई अपराध किया है. क्या बलात्कारियों को सजा देना पाप है. क्या अनाचारियों को जेल भेजकर कड़ी से कड़ी सजा की मांग करना पाप है. क्या पीड़िता के परिवार के लिए न्याय की गुहार लगाना पाप है.



यूपी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि हमारी 3 अधिकारियों की SIT वहां जाएगी. जहां तक परिवार से मिलने की बात है, 5 लोग अगर कहीं भी जाएंगे, कोई भी जाना चाहेगा तो जा सकता है.



यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी ने हाथरस की घटना पर कहा कि इसके बारे में मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता। ये स्थानीय स्तर के निर्णय हैं. 



कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हाथरस जाने की इजाजत मिल गई है.  उनके साथ सिर्फ 5 लोग जा सकेंगे. हालांकि राहुल-प्रियंका 35 सांसदों को साथ ले जा रहे थे.

पश्चिम बंगाल: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाथरस की घटना को लेकर कोलकाता के बिड़ला तारामंडल से गांधी मूर्ति तक विरोध मार्च में भाग लिया.



डीएनडी पर पुलिस के आला अधिकारी राहुल प्रियंका से बात कर रहे हैं. कोई बीच का रास्ता निकालने को कोशिश.

 यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि - हाथरस घटन दुखद है, सीएम योगी ने परिवार से मिलने भेजा है. दोषियों पर कठोर कार्रवाई होगी. एसआईटी काम शुरू कर चुकी है. परिवार का बयान लिया जा रहा है. कल शाम 4 बजे रिपोर्ट मिली. 5 अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली-नोएडा फ्लाईवे पर पहुंचे. डीएनडी पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात. काफीले को आगे जाने से प्रशासन रही है रोक. प्रियंका, राहुल हाथरस जाने की जिद्द पर अड़ें. 



उत्तर प्रदेश के मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेंद्र चंद्र अवस्थी हाथरस में पीड़ित परिवार से मुलाकात कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के लिए हाथरस रवाना हो गए हैं.



कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यूपी के लिए ये (हाथरस की घटना) कोई नई बात नहीं है, ये तो यूपी के लिए रोज़ का रूटीन हो गया है. इसमें​सिर्फ पुलिस ज़िम्मेदार नहीं है, पुलिस तो एक हिस्सा है. ये वहां का नेतृत्व और उनकी मानसिकता दिखाती है.

नोएडा: दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट फ्लाईवे के टोल प्लाज़ा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में हाथरस की ओर कूच कर रहे अन्य नेताओं के आगमन के मद्देनजर बैरिकेडिंग कर सुरक्षा बढ़ाई गई.

हाथरस में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से मिलने अपर मुख्य सचिव (गृह) और पुलिस महानिदेशक  हाथरस रवाना हो गए हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हाथरस की पीड़िता के परिवार को नार्को टेस्ट की धमकी दिए जाने का आरोप लगाया. प्रियंका ने ट्वीट किया, 'उप्र सरकार नैतिक रूप से भ्रष्ट है. पीड़िता को इलाज नहीं मिला, समय पर शिकायत नहीं लिखी, शव को जबरदस्ती जलाया, परिवार कैद में है, उन्हें दबाया जा रहा है- अब उन्हें धमकी दी जा रही कि नार्को टेस्ट होगा. ये व्यवहार देश को मंजूर नहीं. पीड़िता के परिवार को धमकाना बंद कीजिए.'



हाथरस गैंगरेप मामले में शिवसेना नेता संजय राउत बोले कि मुझे नहीं पता कि मीडिया को क्यों रोका गया. अगर सरकार ने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो मीडिया को तथ्यों को सामने लाने के लिए (बुलगद्दी गांव, हाथरस) जाने की अनुमति दी जानी चाहिए.

अभी केवल मीडिया को अनुमति है। जब प्रतिनिधिमंडल को अनुमति देने के आदेश आएंगे, तो हम सभी को बताएंगे। परिवार के सदस्यों के फोन छीनने या उन्हें अपने घरों में कैद करने के बारे में सभी आरोप बिल्कुल निराधार हैं: हाथरस सदर एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा

हाथरस: मीडिया को हाथरस मामले के पीड़ित के गांव में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है. सदर एसडीएम प्रेम प्रकाश कहते हैं, 'चूंकि गांव में एसआईटी की जांच पूरी हो चुकी है, मीडिया पर प्रतिबंध हटा दिया गया है. 5 से अधिक मीडियाकर्मियों को अब इकट्ठा होने की अनुमति है.'



हाथरस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले आज यूपी के राज्यपाल और सीएम से मुलाकात करेंगे. 

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के सांसद आज दोपहर को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए हाथरस जाएंगे.

मायावती ने हाथरस गैंगरेप मामले में CBI जांच की मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ' हाथरस जघन्य गैंगरेप काण्ड को लेकर पूरे देश में ज़बरदस्त आक्रोश है. इसकी शुरूआती आई जांच रिपोर्ट से जनता सन्तुष्ट नहीं लगती है. अतः इस मामले की CBI से या फिर माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिये, बीएसपी. की यह मांग.'

मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी आज हाथरस जाएंगे. सुबह 10.30 बजे हाथरस पहुंचने की संभावना है. हाथरस में मीडिया को भी गांव के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई है. 

हाथरस: तृणमूल कांग्रेस की सांसद प्रतिमा मोंडल और पूर्व सांसद ममता ठाकुर ने सदर एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल को पीड़िता के परिवार से मिलने जाने से रोक दिया गया था. प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की.



पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी हाथरस में 19 साल की एक युवती से कथित सामूहिक बलात्कार और बाद में उसकी मौत की घटना को लेकर आज प्रदर्शन की अगुवाई करेंगी.

First Published : 03 Oct 2020, 08:12:35 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो