logo-image

Hathras Case:राहुल-प्रियंका 45 मिनट तक पीड़िता के परिवारवालों से बातचीत की

हाथरस गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर सियासत पूरी तरह से गरमाई हुई है. जहां एक ओर इस घटना को लेकर देश की जनता में आक्रोश हैं तो वहीं राजनीति भी जमकर हो रही है.

Updated on: 03 Oct 2020, 11:44 PM

हाथरस:

हाथरस गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर सियासत पूरी तरह से गरमाई हुई है. जहां एक ओर इस घटना को लेकर देश की जनता में आक्रोश हैं तो वहीं राजनीति भी जमकर हो रही है. ज्ञात हो कि हाथरस में एक दलित युवती के साथ 14 सितंबर को कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था, इस दौरान उसे गंभीर चोटें आईं थी. मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया था. हालांकि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. राज्य सरकार ने मामले की जांच कर रही एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर हाथरस के एसपी विक्रांत वीर, क्षेत्राधिकारी रामशब्द और तीन अन्य पुलिकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

calenderIcon 20:43 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराए जाने के आदेश दिए हैं. 



calenderIcon 20:34 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने 45 मिनट तक पीड़ित के परिवारवालों से बातचीत की. परिजनों की आर्थिक मदद की. 

calenderIcon 19:58 (IST)
shareIcon

पीड़िता के परिवारवालों से बातचीत कर रही हैं प्रियंका गांधी . 



calenderIcon 19:40 (IST)
shareIcon

बंद कमरे में पीड़िता के परिवारवालों से बातचीत कर रहे हैं राहुल और प्रियंका गांधी 

calenderIcon 19:37 (IST)
shareIcon

पीड़ित परिवार के साथ कमरे में राहुल और प्रियंका गांधी. अधिरंजन चौधरी अंदर नहीं जा पाए. 

calenderIcon 19:27 (IST)
shareIcon

पीड़िता के भाई के भाई ने कहा कि हम चल रही जांच से संतुष्ट नहीं हैं क्योंकि हमें अब तक अपने सवालों के जवाब नहीं मिले हैं. जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) जिन्होंने हमें खुलेआम धमकी दी थी, उन्हें अभी तक निलंबित नहीं किया गया है.



calenderIcon 19:25 (IST)
shareIcon

प्रियंका-राहुल गांधी हाथरस पहुंचे, पीड़ित परिवार से मिलेंगे .



calenderIcon 18:34 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और के सी वेणुगोपाल, मथुरा में एक रेस्तरां में रुके. हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे हैं. 



calenderIcon 18:32 (IST)
shareIcon

दिल्ली-नोएडा फ्लाईवे पर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी मौजूद.



calenderIcon 18:32 (IST)
shareIcon

दिल्ली-नोएडा फ्लाईवे पर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी मौजूद.



calenderIcon 17:46 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि अगर एक गरीब के आंसू पोंछना और दुख-दर्द बांटना राजनीतिक पर्यटन है तो मैं तो चाहूंगा कि वो पर्यटन आप भी करें. राजस्थान में क्या कार्रवाई हुई है, आप खुद जाकर देख लें.



calenderIcon 17:44 (IST)
shareIcon

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि क्या राहुल गांधी जी या प्रियंका गांधी जी ने कोई अपराध किया है. क्या बलात्कारियों को सजा देना पाप है. क्या अनाचारियों को जेल भेजकर कड़ी से कड़ी सजा की मांग करना पाप है. क्या पीड़िता के परिवार के लिए न्याय की गुहार लगाना पाप है.



calenderIcon 17:43 (IST)
shareIcon

यूपी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि हमारी 3 अधिकारियों की SIT वहां जाएगी. जहां तक परिवार से मिलने की बात है, 5 लोग अगर कहीं भी जाएंगे, कोई भी जाना चाहेगा तो जा सकता है.



calenderIcon 17:42 (IST)
shareIcon

यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी ने हाथरस की घटना पर कहा कि इसके बारे में मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता। ये स्थानीय स्तर के निर्णय हैं. 



calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हाथरस जाने की इजाजत मिल गई है.  उनके साथ सिर्फ 5 लोग जा सकेंगे. हालांकि राहुल-प्रियंका 35 सांसदों को साथ ले जा रहे थे.

calenderIcon 16:15 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाथरस की घटना को लेकर कोलकाता के बिड़ला तारामंडल से गांधी मूर्ति तक विरोध मार्च में भाग लिया.



calenderIcon 16:13 (IST)
shareIcon

डीएनडी पर पुलिस के आला अधिकारी राहुल प्रियंका से बात कर रहे हैं. कोई बीच का रास्ता निकालने को कोशिश.

calenderIcon 16:13 (IST)
shareIcon

 यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि - हाथरस घटन दुखद है, सीएम योगी ने परिवार से मिलने भेजा है. दोषियों पर कठोर कार्रवाई होगी. एसआईटी काम शुरू कर चुकी है. परिवार का बयान लिया जा रहा है. कल शाम 4 बजे रिपोर्ट मिली. 5 अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है.

calenderIcon 15:58 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली-नोएडा फ्लाईवे पर पहुंचे. डीएनडी पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात. काफीले को आगे जाने से प्रशासन रही है रोक. प्रियंका, राहुल हाथरस जाने की जिद्द पर अड़ें. 



calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेंद्र चंद्र अवस्थी हाथरस में पीड़ित परिवार से मुलाकात कर रहे हैं.

calenderIcon 14:27 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के लिए हाथरस रवाना हो गए हैं.



calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यूपी के लिए ये (हाथरस की घटना) कोई नई बात नहीं है, ये तो यूपी के लिए रोज़ का रूटीन हो गया है. इसमें​सिर्फ पुलिस ज़िम्मेदार नहीं है, पुलिस तो एक हिस्सा है. ये वहां का नेतृत्व और उनकी मानसिकता दिखाती है.

calenderIcon 13:57 (IST)
shareIcon

नोएडा: दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट फ्लाईवे के टोल प्लाज़ा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में हाथरस की ओर कूच कर रहे अन्य नेताओं के आगमन के मद्देनजर बैरिकेडिंग कर सुरक्षा बढ़ाई गई.

calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

हाथरस में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से मिलने अपर मुख्य सचिव (गृह) और पुलिस महानिदेशक  हाथरस रवाना हो गए हैं.

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हाथरस की पीड़िता के परिवार को नार्को टेस्ट की धमकी दिए जाने का आरोप लगाया. प्रियंका ने ट्वीट किया, 'उप्र सरकार नैतिक रूप से भ्रष्ट है. पीड़िता को इलाज नहीं मिला, समय पर शिकायत नहीं लिखी, शव को जबरदस्ती जलाया, परिवार कैद में है, उन्हें दबाया जा रहा है- अब उन्हें धमकी दी जा रही कि नार्को टेस्ट होगा. ये व्यवहार देश को मंजूर नहीं. पीड़िता के परिवार को धमकाना बंद कीजिए.'



calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

हाथरस गैंगरेप मामले में शिवसेना नेता संजय राउत बोले कि मुझे नहीं पता कि मीडिया को क्यों रोका गया. अगर सरकार ने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो मीडिया को तथ्यों को सामने लाने के लिए (बुलगद्दी गांव, हाथरस) जाने की अनुमति दी जानी चाहिए.

calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

अभी केवल मीडिया को अनुमति है। जब प्रतिनिधिमंडल को अनुमति देने के आदेश आएंगे, तो हम सभी को बताएंगे। परिवार के सदस्यों के फोन छीनने या उन्हें अपने घरों में कैद करने के बारे में सभी आरोप बिल्कुल निराधार हैं: हाथरस सदर एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा

calenderIcon 10:45 (IST)
shareIcon

हाथरस: मीडिया को हाथरस मामले के पीड़ित के गांव में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है. सदर एसडीएम प्रेम प्रकाश कहते हैं, 'चूंकि गांव में एसआईटी की जांच पूरी हो चुकी है, मीडिया पर प्रतिबंध हटा दिया गया है. 5 से अधिक मीडियाकर्मियों को अब इकट्ठा होने की अनुमति है.'



calenderIcon 10:32 (IST)
shareIcon

हाथरस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले आज यूपी के राज्यपाल और सीएम से मुलाकात करेंगे. 

calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के सांसद आज दोपहर को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए हाथरस जाएंगे.

calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

मायावती ने हाथरस गैंगरेप मामले में CBI जांच की मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ' हाथरस जघन्य गैंगरेप काण्ड को लेकर पूरे देश में ज़बरदस्त आक्रोश है. इसकी शुरूआती आई जांच रिपोर्ट से जनता सन्तुष्ट नहीं लगती है. अतः इस मामले की CBI से या फिर माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिये, बीएसपी. की यह मांग.'

calenderIcon 08:50 (IST)
shareIcon

मुख्य गृह सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी आज हाथरस जाएंगे. सुबह 10.30 बजे हाथरस पहुंचने की संभावना है. हाथरस में मीडिया को भी गांव के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई है. 

calenderIcon 08:14 (IST)
shareIcon

हाथरस: तृणमूल कांग्रेस की सांसद प्रतिमा मोंडल और पूर्व सांसद ममता ठाकुर ने सदर एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल को पीड़िता के परिवार से मिलने जाने से रोक दिया गया था. प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की.



calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी हाथरस में 19 साल की एक युवती से कथित सामूहिक बलात्कार और बाद में उसकी मौत की घटना को लेकर आज प्रदर्शन की अगुवाई करेंगी.