logo-image

हाथरस केस: SIT ने यूपी सरकार को सौंपी रिपोर्ट, डीएम पर हो सकती है कार्रवाई

हाथरस कांड की जांच के लिए यूपी सरकार ने एसआईटी का गठन किया था, जिसकी रिपोर्ट अब सामने आई है. इस रिपोर्ट के बाद तत्कालीन जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.

Updated on: 02 Nov 2020, 12:28 PM

हाथरस:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सितंबर में हुए गैंगरेप केस में एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. इस रिपोर्ट को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान पेश किया जा सकता है. आज इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. यहां प्रदेश सरकार मामले को लेकर अपना पक्ष रखेगी. इस रिपोर्ट के आधार पर ही स्थानीय डीएम पर एक्शन लिया जा सकता है.

हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच मामले की सुनवाई करेगी. इस दौरान गृह सचिव तरुण गाबा, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार की ओर से हलफनामा दाखिल किया जाना है. इसके अलावा डीएम और एसएसपी भी अपनी रिपोर्ट दर्ज करेंगे. 

क्या था मामला
उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को एक दलित युवती से गैंगरेप हुआ था. इस मामले में गांव के ही चार युवकों को गिरफ्तार किया गया था. गैंगरेप के बाद युवती का गला दबाया गयाय गंभीर रूप से घायल युवती का पहले हाथरस में इलाज किया गया. स्थिति गंभीर होने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 29 सितंबर को उसने दम तोड़ दिया. प्रशासन पर आरोप लगा कि उसने बिना परिजनों की इजाजत लिए मृतका का रात में ही अंतिम संस्कार कर दिया.