logo-image

हरियाणा पुलिस के जवानों की दबंगई, ट्रेन की आरक्षित बोगियों पर कब्जा कर की मारपीट

हरियाणा पुलिस के जवानों की 'गुंडई' से सराय रोहिल्ला ट्रेन के यात्रियों को तो असुविधा हुई ही. एक दो माह की मासूम बच्ची की तबियत बिगड़ने की खबर भी सामने आ रही है.

Updated on: 14 Nov 2019, 01:21 PM

highlights

  • सराय रोहिल्ला ट्रेन में हरियाणा पुलिस के जवानों का कब्जा. यात्रियों से मारपीट.
  • आरक्षित बर्थ के यात्री घंटों हुए परेशान. कई लोगों की तबियत बिगड़ी.
  • तीन घंटे खड़ी रही ट्रेन. किसी तरह यात्रियों को एडजस्ट कर भेजा गया.

Jodhpur.:

यह आए-दिन का किस्सा हो गया है कि प्रवेश परीक्षा या प्रतियोगी परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थी आते-जाते समय ट्रेनों की रिजर्व बोगियों में जबरन कब्जा कर लेते हैं. इससे उन यात्रियों को खासी असुविधा का सामना करना पड़ता है, जो सुविधाजनक तरीके से रेल यात्रा करने के लिए पहले से सीट आरक्षित करा लेते हैं. इस बार इस तरह की दबंगई हरियाणा पुलिस के जवानों ने दिखाई और उनकी 'गुंडई' की गवाह बनी सराय रोहिल्ला ट्रेन. बताते हैं कि इस हंगामे की वजह से यात्रियों को तो असुविधा हुई ही, एक दो माह की मासूम बच्ची की तबियत बिगड़ने की खबर भी सामने आ रही है.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट की क्‍लीनचिट, राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिकाजानें पूरी A B C D

ट्रेनिंग के लिए जोधपुर आए थे जवान
भुक्तभोगी यात्रियों ने हरियाणा पुलिस के जवानों की शिकायत दर्ज कराई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार को यह घटना घटी, जब ट्रेनिंग के लिए जोधपुर आए हरियाणा पुलिस के जवानों ने एस-10, 64 समेत कई अन्य आरक्षित बोगियों पर कब्जा कर लिया. हद तो यह रही कि जवानों ने बोगियों पर कब्जा करने के बाद दरवाजे अंदर से बंद कर लिए. आरक्षित बर्थ के यात्री जब स्टेशन पहुंचे, तो उन्हें अंदर घुसने को नहीं मिला. इस पर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई.

यह भी पढ़ेंः शिवसेना को डराने और धमकाने की कोशिश न करे बीजेपी, नहीं करेंगे बर्दाश्त: संजय राउत

जवानों ने मारपीट भी की
आरक्षित बोगियों पर हरियाणा पुलिस के जवानों का कब्जा देख टीटीआई भी पहुंचे और समझाने का प्रयास किया, लेकिन जवानों पर कोई असर नहीं पड़ा. ऐसे में टीटीआई ने अन्य बोगियों में किसी तरह यात्रियों को एडजस्ट कराया. यात्रियों का आरोप तो यह भी है कि हरियाणा पुलिस के जवानों ने यात्रियों के साथ मार-पीट भी की. बताते हैं कि इस हंगामे के चलते ट्रेन 3 घंटे से भी अधिक की देरी से रवाना हो सकी. फिलहाल इस पूरे घटनाक्रम को लेकर कई यात्रियों ने रेल मंत्री पीयूष गोयल, रेल मंत्रालय को भी ट्वीट कर जानकारी दी है. उस के बाद रेल मंत्रालय द्वारा यात्री से उन की डिटेल मांगी गई.

यह भी पढ़ेंः VIDEO: प्रियंका ने पूछा ये कौन सा तरीका है DM साहब, स्मृति ने कही ये बात

टीटीई से की गई बदसलूकी
ट्रेन के टीटी विक्रम सिंह शेखावत ने बताया कि उसके साथी ओमीशंकर की ड्यूटी एस-7, एस-8 ओर एस-9 बोगी में थी. जब वह टिकट की जांच के लिए कोच में जाने लगे तो कोच के दरवाजे बंद थे. कई बार कहने के बावजूद हरियाणा पुलिस के जवानों ने दरवाजा नहीं खोला जिस पर उसने अपने उच्च अधिकारियों से शिकायत की. टीटी विक्रम सिंह ने बताया कि वह भी मौके पर गए तो हरियाणा पुलिस के जवानों ने उनके साथ भी धक्का-मुक्की कर गाली गलौज की.

यह भी पढ़ेंः IND VS BAN : मोमिनुल हक ने बल्‍लेबाजी चुन अपने ही पैर पर मार ली कुल्‍हाड़ी, जानें कैसे

हरियाणा पुलिस ने हंगामे से किया इंकार
हरियाणा पुलिस के जवानों के दल का नेतृत्व कर रहे परमजीतसिंह ने इन सभी आरोपों का खंडन किया. उन्होंने कहा कि उनके एक जवान के खिलाफ शिकायत मिली. शिकायत आने पर उसे वहीं रोक दिया गया है और डेगाना स्टेशन उतार दिया. उसके खिलाफ विभागीय जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यात्रियों और टीटी के साथ मारपीट की बात से इंकार किया है.