logo-image
लोकसभा चुनाव

पंचकूला में हिंसा भड़काने के लिये हुई 5 करोड़ की फंडिंग, चमकौर सिंह के बाद दो और गिरफ्तार

सिरसा स्थित डेरा की शनिवार को भी तलाशी जारी रहेगी। इस बीच पंचकूला हिंसा मामले को लेकर दो गिरफ्तारियां हुई हैं।

Updated on: 09 Sep 2017, 09:38 AM

नई दिल्ली:

रेप मामले में 20 साल की सजा भुगत रहे गुरमीत राम रहीम के हेडक्वार्टर डेरा सच्चा सौदा की शुक्रवार को पूरे दिन तलाशी ली गई। सिरसा स्थित डेरा की शनिवार को भी तलाशी जारी रहेगी। इस बीच पंचकूला हिंसा मामले को लेकर दो गिरफ्तारियां हुई हैं।

गिरफ्तार हुये दोनों शख्स का नाम दानसिंह ओर अनभूत सिंह बताया जा रहा हैं। इन लोगों पर पंचकूला में हिंसा भड़काने के लिये पैसा खर्च कर उपद्रवी और भारी संख्‍या में लोग बुलाए जाने का आरोप है।

इससे पहले डेरा प्रमुख गुरमीत के खास 5 करोड़ रुपये चमकौर सिंह को डॉ. नैन के साथ मिलकर आगजनी की साजिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: डेरा हेडक्वार्टर में आज फिर होगी तलाशी, गायब राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को जान का खतरा

इस मामले में हुई दोनों गिरफ्तारियां चंडीगढ़ से हुई है। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने कहा, 'इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को फंडिंग से जुड़े कई राज की जानकारी मिलने की उम्मीद है।'

गौरतलब है कि दो साध्वियों से दुष्कर्म मामले में पेशी से पहले ही डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह और उसके खास लोगों ने पंचकूला को जलाने की पूरी साजिश रच ली थी। सुनियोजित तरीके से दूसरे राज्यों से उपद्रवी और भारी संख्‍या में लोग बुलाए गए थे जिनके रहने-खाने, किराये का नकद भुगतान किया गया।

और पढ़ें: डेरा के सामने बड़ा सवाल, कौन संभालेगा जेल में बंद गुरमीत राम रहीम की विरासत?