logo-image

मॉब लिंचिंग: हरियाणा सरकार ने रकबर के परिवार को दिया 8 लाख रुपये का मुआवजा

अलवर मॉब लिंचिंग के शिकार अकबर खान उर्फ रकबर खान के परिवार को हरियाणा सरकार ने 8 लाख रूपये मुआवजा दिया है।

Updated on: 26 Jul 2018, 03:10 PM

नई दिल्ली:

अलवर मॉब लिंचिंग के शिकार अकबर खान उर्फ रकबर खान के परिवार को हरियाणा सरकार ने 8 लाख रूपये मुआवजा दिया है। हरियाणा सरकार की तरफ से दो चेक देने का दावा किया है जिसमें एक चेक 5 लाख रूपये और दूसरा 3 लाख रूपये का है।

रकबर राजस्थान में कोलेगांव के निवासी थे।

हरियाणा के पुनहाणा के सब डिविजनल मैजिस्ट्रेट ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये का चेक और राज्य मंत्री रहीश खान ने 3 लाख रुपये का चेक सौंपा। इससे पहले राजस्थान सरकार ने एक लाख पच्चीस हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया था।

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते शुक्रवार की रात अलवर के रामगढ़ थाना क्षेत्र में रकबर खान के साथ गो तस्करी के संदेह में भीड़ के एक समूह ने कथित रूप से मारपीट की थी, जबकि उनके साथी असलम बच निकलने में कामयाब हो गए थे।

पुलिस ने पीड़ित रकबर खान को कथित रूप से लगभग दो से ढाई घंटे की देरी से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया था, जहां उन्हें मृत घोषित किया गया था।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक रकबर के एक हाथ और एक पैर की हड्डी टूटी हुई पाई गई थी। साथ ही रकबर के शरीर पर 12 चोट के निशान भी पाए गए।

इतना ही नहीं रिपोर्ट में रकबर ख़ान की पसली टूटने की बात कही गई। डॉक्टर्स के मुताबिक रकबर को काफी चोट आई जिसमें उन्हें अंदरूनी रक्तस्त्राव भी हुआ था। बताया जा रहा है कि रकबर की मौत सदमें की वजह से हुई थी।

और पढ़ें: मॉब लिंचिंग पर BJP मंत्री आमने-सामने, राजस्थान के गृहमंत्री ने जसवंत यादव से कहा- खुद को दें जवाब