logo-image

हार्ले-डेविडसन के सीईओ ने कहा- भविष्य में ब्रांड ऑल-इलेक्ट्रिक होगा

हार्ले-डेविडसन के सीईओ ने कहा- भविष्य में ब्रांड ऑल-इलेक्ट्रिक होगा

Updated on: 17 Jan 2023, 05:30 PM

सैन फ्रांसिस्को:

क्रूजर बाइक्स की दिग्गज हार्ले-डेविडसन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ब्रांड बनने के लिए तैयारी कर रही है, हालांकि इसमें दशकों लगेंगे। इसके सीईओ जोचेन जीट्ज ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि एक दिन हार्ले डेविडसन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होगी।

जीट्ज को यह कहते हुए सुना गया, लेकिन यह एक दीर्घकालिक परिवर्तन है। ये यह कुछ ऐसा नहीं है जो आप रातों रात करते हैं।

डीजेन की रिपोर्ट में कहा गया है कि जीट्ज के मुताबिक, 120 साल पहले स्थापित ब्रांड के विकास में विद्युतीकरण अगला ता*++++++++++++++++++++++++++++र्*क कदम है।

उन्होंने कहा, यदि आप पिछले 120 वर्षों को देखें, तो कंपनी हमेशा विकसित हुई है, कभी स्थिर नहीं रही। अब, जैसा कि संस्थापकों ने उस समय किया था जब उन्होंने कुछ अद्वितीय को फिर से बनाने या आविष्कार करने की कोशिश की थी, यह स्पष्ट रूप से कुछ ऐसा है जिसे हमें एक कंपनी ब्रांड के रूप में भी करने की आवश्यकता है।

उन्होंने आगे कहा, हम जो कर रहे हैं वह हमारे अतीत का जश्न मना रहा है लेकिन साथ ही साथ ब्रांड का विकास भी कर रहा है। यह एक प्राकृतिक विकास है जो एक दिन होना ही है।

जैसा कि रिपोर्ट में कहा गया है कि भले ही हार्ले-डेविडसन ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का उत्पादन शुरू कर दिया है, लेकिन जि़ट्ज को विश्वास नहीं है कि कंपनी निकट भविष्य में पेट्रोल छोड़ देगी।

कंपनी ने 2018 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की थी, जिसका नाम लाइववायर रखा गया था।

इसके अलावा, हार्ले-डेविडसन ने 2020 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक साइकिल का अनावरण किया था।

मोटरसाइकिल निर्माता के उत्पाद विकास केंद्र के भीतर एक परियोजना के रूप में सीरियल 1 साइकिल कंपनी नामक नया व्यवसाय शुरू हुआ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.