logo-image

खुले में नमाज पर खट्टर ने लिया यूटर्न, मंत्री अनिल विज और लेखिका तसलीमा नसरीन ने किया समर्थन

खुली जगह की बजाय मस्जिद या ईदगाह में नमाज पढ़ने की सलाह देने के बाद विवादों में घिरे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अब इसपर सफआई दी है।

Updated on: 07 May 2018, 02:09 PM

नई दिल्ली:

खुली जगह की बजाय मस्जिद या ईदगाह में नमाज पढ़ने की सलाह देने के बाद विवादों में घिरे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस पर सफाई दी है।

सीएम खट्टर ने अब कहा है कि अगर किसी ने नमाज पढ़ने में किसी को भी बाधा पहुंचाई तो प्रशासन उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने खट्टर के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि जमीन कब्जा करने की नीयत से खुली जगह पर नमाज पढ़ना गलत है।

उन्होंने कहा, 'कभी-कभार यदि किसी को खुले में नमाज पढ़नी पड़ जाती है तो धर्म की आजादी है लेकिन किसी जगह को कब्जा करने की नीयत से वहां नमाज पढ़ना गलत है। उसकी इजाजत नहीं दी जा सकती है।'

गौरतलब है कि गुरुग्राम समेत अन्य जगहों पर कुछ हिंदू संगठनों ने खुले स्थान पर या पार्क में नमाज पढ़ने का विरोध किया था। इसी के बाद राज्य के सीएम खट्टर ने कहा था कि नमाज ईदगाह या फिर मस्जिद में ही पढ़ी जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: हवाई में ज्वालामुखी विस्फोट से 26 घर नष्ट, 60 मीटर तक उठा लावा

हालांकि जहां एक तरफ खट्टर के बयान पर विवाद हो रहा है वहीं बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने हरियाणा सीएम के बयान का समर्थन किया है।

तसलीमा ने ट्विटर पर लिखा, नमाज मस्जिद और ईदगाह में ही अता करनी चाहिए। यह सभी इबातदगाहों के लिए लागू होना चाहिए और सार्वजनिक स्थलों को इसके लिए बंद करना सही नहीं है।

और पढ़ें: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों को नहीं मिलेगा आजीवन सरकारी बंगला, SC ने रद्द किया कानून