News Nation Logo
Banner

हार्दिक पटेल गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनें, सोनिया गांधी ने दी मंजूरी

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia gandhi) ने शनिवार को हार्दिक पटेल को पार्टी की गुजरात राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नामित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 11 Jul 2020, 08:20:07 PM
hardik patel

हार्दिक पटेल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को गुजरात कांग्रेस वर्किंग प्रेसिडेंट बनाया गया है. कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia gandhi) ने शनिवार को हार्दिक पटेल को पार्टी की गुजरात राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नामित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. अमित चावड़ा वर्तमान में राज्य इकाई के प्रमुख हैं.

बता दें कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन के अगुआ एवं कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल ने कुछ दिन पहले विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था. शनिवार को सोनिया गांधी ने हार्दिक पटेल को गुजरात राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया. 

इसे भी पढ़ें: चीन को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी! कैट ने पीयूष गोयल को खत लिखकर की ये बड़ी मांग

गुजरात में राज्‍यसभा की चार सीट पर गत माह हुए चुनाव से पहले कांग्रेस के आठ विधायकों ने विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया था. आगामी सितंबर 2020 तक इन 8 सीटों कच्‍छ की अबडासा, सौराष्‍ट्र की गढडा, धारी, मोरबी, लींबडी, मध्‍य गुजरात की करजण, दक्षिण गुजरात की कपराडा व डांग पर चुनाव प्रस्‍तावित हैं. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को इस साल की शुरुआत में अहमदाबाद पुलिस ने तीन साल पुराने दंगे के मामले में गिरफ्तार किया था.

First Published : 11 Jul 2020, 08:10:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.