logo-image

हरदीप सिंह पुरी बोले- 27 मई को 354 घरेलू उड़ानों का किया गया परिचालन

भारत भर के हवाई अड्डों पर बुधवार को दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे के बीच 354 घरेलू उड़ानों का परिचालन किया गया. विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह जानकारी दी.

Updated on: 28 May 2020, 12:13 AM

दिल्ली:

भारत भर के हवाई अड्डों पर बुधवार को दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे के बीच 354 घरेलू उड़ानों का परिचालन किया गया. विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह जानकारी दी. देश में दो महीने के अंतराल के बाद सोमवार को घरेलू यात्री उड़ान सेवाएं बहाल हुई थीं. सोमवार को देश में करीब 428 विमानों ने उड़ान भरी थी जबकि मंगलवार को 445 उड़ानों का परिचालन किया गया था. इससे पहले नोवेल कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के बीच देश में 25 मार्च से 24 मई तक सभी निर्धारित घरेलू यात्री उड़ान सेवाएं निलंबित थीं.

पुरी ने ट्विटर पर लिखा,  भारत में घरेलू यात्री उड़ानें बहाल होने के तीसरे दिन 354 विमान रवाना हुए और 288 विमान विभिन्न हवाईअड्डों पर उतरे जिनमें 47,917 लोगों ने यात्रा की . देश में पश्चिम बंगाल के विमानपत्तन को छोड़कर सभी हवाईअड्डों से घरेलू यात्री उड़ानों के परिचालन की अनुमति है. पिछले दिनों तूफान अम्फान से प्रभावित हुए पश्चिम बंगाल ने सोमवार से घरेलू उड़ानों की बहाली का विरोध किया था. केंद्र सरकार ने रविवार रात को घोषणा की कि पश्चिम बंगाल में घरेलू यात्री उड़ान सेवाएं बृहस्पतिवार से शुरू होंगी.

महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु जैसे कुछ अन्य राज्यों ने भी कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उड़ानों की बहाली पर विरोध जताया था. केंद्र सरकार ने रविवार रात को कहा था कि इन राज्यों के हवाईअड्डों पर सोमवार से अपेक्षाकृत कम संख्या में उड़ानों का परिचालन होगा. इस कारण से आखिरी समय में सैकड़ों उड़ानें निरस्त कर दी गयीं और यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. सोमवार को करीब 630 घरेलू उड़ानों को निरस्त किया गया था.