News Nation Logo

जनगणना बाद में होगी, लेकिन योजनाएं भविष्य के हिसाब से बन रहीं: हरदीप सिंह पुरी

जनगणना बाद में होगी, लेकिन योजनाएं भविष्य के हिसाब से बन रहीं: हरदीप सिंह पुरी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Aug 2021, 10:35:01 PM
Hardeep Singh

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: केंद्रीय शहरी विकास एवं पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की जो योजनाएं दिल्ली के लिए बन रहीं हैं, वे सभी दो करोड़ की आबादी के हिसाब से बन रहीं हैं। उन्होंने कहा कि जनगणना तो बाद में होगी, लेकिन केंद्र सरकार की सभी योजनाएं भविष्य के हिसाब से तैयार हो रहीं हैं।

भाजपा की ओर से शुरू जन आशीर्वाद यात्रा के पहले दिन के समापन पर यहां आयोजित एक जनसभा में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित कर सुविधाएं देने की योजना से 1.35 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि उनकी सलाह मानकर इस परियोजना पर काम किया जाता तो अभी कई वर्ष और इसे पूरा करने में लग जाते।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मोदी सरकार की उज्‍जवला, आवास, टीकाकरण, आयुष्मान योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे करोड़ों लोगों के जीवन में सार्थक बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार जनहित की आयुष्मान और आवास योजनाओं को लागू ही नहीं किया, हीं तो यहां भी लाखों लोग केंद्र सरकार की योजना का लाभ उठा सकते थे।

जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने जंगपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की कल्याणकारी नीतियां और दूरदर्शी सोच के कारण आज भारत तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने लोगों से मोदी सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का आह्वान किया।

अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को अगर हम घर-घर तक पहुंचाने में सफल रहे तो आने वाले निगम चुनावों में भाजपा को कोई हरा नहीं सकता। उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास में पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि जब मंत्रिमंडल में एक साथ 27 ओबीसी, 11 महिलाओं और 12 अनुसूचित जनजाति के लोगों को जगह मिली। इस मौके पर पवन शर्मा, प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश उपाद्यक्ष अशोक गोयल, राजन तिवारी आदि मौजूद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Aug 2021, 10:35:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.