logo-image

Happy Diwali 2019: राष्ट्रपति कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने दिवाली पर दिया ये खास संदेश

हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहार दिवाली की धूम आज देशभर में नजर आ रही है. सभी शहर रोशनी से जगमगा उठे हैं. हर तरफ बस सजावट और रोशनी नजर आ रही है.

Updated on: 27 Oct 2019, 09:53 AM

नई दिल्ली:

हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहार दिवाली की धूम आज देशभर में नजर आ रही है. सभी शहर रोशनी से जगमगा उठे हैं. हर तरफ बस सजावट और रोशनी नजर आ रही है. इस मौके राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को दिवाली की शुभकामना दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, दीपावली के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई. आइए इस दिन हम प्रेम, सहानुभूति और मेल-जोल का दीपक प्रज्ज्वलित करते हुए सभी के, खासकर जरूरतमंदों के जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करें.

यह भी पढ़ें: दिवाली पर 6 लाख से अधिक दीयों की रोशनी में नहाई रामनगरी अयोध्या

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, देशवासियों को दीपावली के पावन अवसर पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं. रोशनी का यह उत्सव हम सभी के जीवन में नया प्रकाश लेकर आए और हमारा देश सदा सुख, समृद्धि और सौभाग्य से आलोकित रहे.

यह भी पढ़ें: मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) सरकार में ये चेहरे ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

वहीं दूसरी तरफ राम नगरी अयोध्या में इस दीपावली पर विश्व रिकोर्ड बना है. सबसे ज्यादा दीये जलाने का विश्व रिकॉर्ड बना है. साढ़े 5 लाख से ज्यादा दीये जलाए गए हैं. हर साल दीपावली पर दीपोत्सव मनाया जाता है. आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए. साथ ही सीएम ने जनता को दीपोत्सव की शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री योगी के संबोधन के बाद दीयों को जलाया गया. 5.5 लाख से ज्यादा दीयों को जलाया गया है. दीये जलाने के बाद विश्व रिकॉर्ड के लिए जलते दीयों की गिनती की गई.