logo-image

राजस्थान-महाराष्ट्र ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई में महिला हेरोइन के साथ गिरफ्तार

राजस्थान-महाराष्ट्र ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई में महिला हेरोइन के साथ गिरफ्तार

Updated on: 20 Oct 2021, 11:05 PM

मुंबई:

राजस्थान और महाराष्ट्र के बीच एक बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए, मुंबई पुलिस के एंटी-नारकोटिक्स सेल ने एक महिला को 7.20 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है, जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में 21.6 करोड़ रुपये से अधिक है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

घाटकोपर एएनसी इकाई की प्रमुख लता सुतार को मिली गुप्त सूचना के बाद मंगलवार को सायन इलाके में अभियान चलाया गया, जब आरोपी अमीना हमजा शेख उर्फ लल्ली (53) को मादक पदार्थ के साथ पकड़ा गया।

एएनसी इंटेलिजेंस के अनुसार, राजस्थान के प्रतापगढ़ और चित्तौड़गढ़ जिलों में आमतौर पर ड्रग्स माफिया से उत्पन्न होने वाले प्रतिबंधित नशीले पदार्थों के हाल ही में ट्रेन या अंतर-राज्यीय बसों द्वारा मुंबई ले जाने के मामले सामने आए हैं।

आरोपी के बयान के अनुसार, जब्त खेप दो आपूर्तिकर्ताओं से देवलडी और प्रतापगढ़ जिले के नवगामा में खरीदी गई थी।

पुलिस ने कहा कि मुंबई में शेख और उसके सहयोगियों द्वारा प्रतिबंधित दवाओं को मुंबई में आपूर्तिकर्ताओं और पेडलर्स और उसके अन्य ग्राहकों को वितरित करने के लिए लिया गया था।

हिस्ट्रीशीटर, शेख को पहले 2015 में वर्ली की एएनसी इकाइयों और 2018 में घाटकोपर द्वारा विभिन्न प्रकार की प्रतिबंधित दवाओं से निपटने के लिए विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किया गया था।

मुंबई पुलिस अब दोनों राज्यों में ड्रग माफिया के बीच उसके अन्य संबंधों की जांच कर रही है और उसके साथियों पर नजर रख रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.