logo-image

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, 3 गुर्गे गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, 3 गुर्गे गिरफ्तार

Updated on: 16 Jul 2021, 12:55 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बांदीपोरा जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि विशिष्ट इनपुट के आधार पर, बांदीपोरा पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान गुंडपोरा निवासी सुहैब अह मलिक उर्फ आसिफ और एजाज अहमद नजर और चित्तबंद बांदीपोरा से तौसीफ अहमद शेख के रूप में हुई है। तीनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे।

उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, एक पिस्तौल, नकली सिम कार्ड, जाली दस्तावेज आदि बरामद किए गए।

पुलिस ने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के सक्रिय सदस्य आतंकवादियों को रसद और नकली सिम कार्ड जैसे अन्य सहयोग देने में शामिल थे। इसके अलावा, तीनों ऑपरेशनल कमांडर बाबर सहित सीमा पार सक्रिय लश्कर के आतंकवादियों के संपर्क में भी थे। जिन्होंने उन्हें इलाके में पुलिस, सुरक्षा बलों और राजनीतिक पदाधिकारियों की आवाजाही पर नजर रखने का काम सौंपा था। बाबर ने तीनों को आने वाले दिनों में तीन एके राइफल की आपूर्ति करने का भी वादा किया था ताकि वे औपचारिक रूप से आतंकी रैंकों में शामिल हो सकें।

पुलिस ने कहा, उन्हें आगे हथियार छीनने का काम सौंपा गया, जब तक कि हथियारों की खेप की तस्करी और डिलीवरी नहीं हो जाती।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.