logo-image

Hamari sansad sammelan : स्मृति ईरानी ने कहा कि 'बड़े बाप के बेटे ने नीच' हरकत की

महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने न्यूज नेशन के कार्यक्रम Hamari sansad sammelan में भाग लिया

Updated on: 21 Jun 2019, 11:35 PM

नई दिल्ली:

महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने न्यूज नेशन के कार्यक्रम Hamari sansad sammelan में भाग लिया. उन्होंने महिला सुरक्षा, अमेठी से जीत का राज, महिला सुरक्षा के बारे में सभी सवालों पर बेबाकी से बात की. स्मृति ईरानी ने इस बार लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी से हराया था.  

राहुल गांधी के ट्वीट पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ऐसी नीच सोच सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हो ही सकती है. राहुल को मोदी से दिक्कत है. देश से नहीं. इससे देश का अपमान हुआ है.

'बड़े बाप के बेटे' ने की नीच हरकत

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि 'बड़े बाप के बेटे' ने नीच हरकत की है. इससे देश का अपमान हुआ है. गुरुवार को संसद में फोन पर व्यस्त थे. जब राष्ट्रपति अभिभाषण दे रहे थे. योग को लेकर राहुल गांधी ने जो ट्वीट किया है. यह बहुत ही शर्मनाक है. 

अमेठी अब इंटरनेशनल मैपिंग में

किर्गिस्तान में संघाई सहयोग संगठन का आयोजन हुआ. जिसमें अमेठी काफी चर्चा में रहा. अमेठी का विकास रसिया के द्वारा किया जाएगा. 

कौन स्मृति ईरानी

प्रियंका गांधी ने 2014 में कहा था 'कौन' स्मृति ईरानी. आज स्मृति ईरानी को सब जान रहा है. स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को कड़ी शिकस्त दी. 

बाल स्वास्थ्य पर राष्ट्रीय नीति

मुजफ्फरपुर में बुखार का कहर जारी है. जिससे 100 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई. सरकार बाल अधिकार के लिए हर काम करेगी. बच्चों की मौत बहुत दुखद है. मेरी भाषणों से उन मताओं के आंसू नहीं पोछे नहीं जा सकते. सरकार इसके लिए प्रतिबद्द है. 

महिला सुरक्षा

महिला सुरक्षा पर किस किस विषय पर कदम उठाने की जरूरत है. स्मृति ईरानी ने कहा कि महिला की सुरक्षा को लेकर हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. निर्भया कांड के बाद हमारी सरकार ने 123 कोर्ट ने बनाई. 607 कोर्ट अभी देश में चल रहा है. टाइम बॉन्ड इंवेस्टिगेशन की दिक्कत है. 12 साल से कम उम्र की बच्चे की अगर मौत होती है. तो उसके लिए सजा का प्रावधान है. महिला हेल्पलाइन पर महिला करेे. 

ME TOO अभियान 

यौन उत्पीड़न को लेकर किसी भी प्रकार की घटना होती है. सरकार इससे निपटने के लिए तैयार है. महिला सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है. 

स्मृति ईरानी का भविष्य अंधकार

राजस्थान के भीलवाड़ा में एक ज्योतिष ने बताया कि स्मृति ईरानी का भविष्य अंधकार में है. जल्द इसका ब्याह दो. लेकिन स्मृति ईरानी ने उस बात को पलट कर रख दी. 

मिस इंडिया का कॉन्टेस्ट के लिए मना कर दिया

1998 में पिता जी ने कॉन्टेस्ट में भाग लेने से मना कर दिया. परिवार में लड़कियों को इतनी आजादी नहीं थी कि इस लाइन में लड़की जाये.

पैसे की कितनी अहमियत

किसी गरीब से पूछ तो पैसा ही सबकुछ है. पत्रकार से भी पूछिए जब तक कलम चलता है तो उसकी अहमियत रहती है. जब मंत्री रहते हैं तो उसकी फोटो भी छपती है. 

स्मृति ईरानी ने राजनीति की दिशा बदल दी

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी से हरा दिया. गांधी परिवार के सपूत को शिकस्त दी. पहली गैर गांधी परिवार की महिला ने अमेठी से चुनाव लड़ा और राहुल गांधी को हरा दिया. 

समाज की परंपरा को बदल दिया

अमेठी में एक कार्यकर्ता की हत्या पर स्मृति ईरानी ने कंधा दिया. आमूमन महिला इस समाज में मृतकों को कंधा नहीं देते. लेकिन स्मृति ईरानी ने ऐसा किया. 

एकता से सीधा मोदी, मोदी से सीधा एकता

लोखंडवाला से सिद्धिविनायक मंदिर पैदल पहुंच गईं. जीत के बाद आप एकता कपूर से आप मिलाीं. आमूमन कम ही फिल्म सितारे राजनीति में आते हैं. स्मृति ईरानी आईं और कैबिनेट मंत्री बनीं.