News Nation Logo
Banner

'कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को संसदीय कार्यों की ट्रेनिंग की जरूरत'

सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह विपक्ष को पूरा मौका दे. उनकी बात सुने. विपक्ष भी नहीं चाहता है कि संसद में सिर्फ हंगामा ही होता रहे.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 21 Jun 2019, 03:08:08 PM
राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह

राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह

highlights

  • विपक्ष हंगामा न कर प्रभावी तरीके से रखे अपनी बात.
  • लोकसभा स्वस्थ बहस के लिए है शोर-शराबे के लिए नहीं.
  • शहनवाज हुसैन ने की राहुल गांधी को ट्रेनिंग देने की वकालत.

नई दिल्ली.:

लोकसभा सुचारू चले इसके लिए सरकार के साथ-साथ विपक्ष की भी जिम्मेदारी बनती है. जनता से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए संसद है, लेकिन शोर-शराबे के लिए वहां कोई स्थान नहीं है. इसके बावजूद 2014 में चुनकर आई पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार का हर मोर्चे पर विपक्ष ने विरोध के लिए विरोध ही किया है. यही प्रवृत्ति 2019 में दोबारा केंद्र में आई मोदी सरकार के प्रति भी है. न्यूज नेशन के हमारी संसद सम्मेलन के पहले सत्र मजबूत सरकार मजबूर विपक्ष में लोकसभा में हंगामे के प्रश्न पर शहनवाज हुसैन ने दी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ट्रेनिंग देने की वकालत.

यह भी पढ़ेंः ये हैं वो चमकते सितारे जो News Nation के 'हमारी संसद सम्मेलन' का बनेंगे हिस्सा

जनता से जुड़े मुद्दे तो विपक्ष उठाएगा ही
मजबूर विपक्ष के प्रश्न पर राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि हम संख्या में कमजोर हैं, लेकिन हौसले में कम नहीं हैं. लोकसभा चलाने की जिम्मेदारी विपक्ष बखूबी जानता है, लेकिन यह कैसे कहा जा सकता है कि जनता से जुड़े मुद्दे भी लोकसभा में नहीं उठाए जाएंगे. सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह विपक्ष को पूरा मौका दे. उनकी बात सुने. विपक्ष भी नहीं चाहता है कि संसद में सिर्फ हंगामा ही होता रहे.

यह भी पढ़ेंः Hamari Sansad Sammelan : पहली बार संसद पहुंचे सांसदों से खास बातचीत

शाहनवाज हुसैन ने याद दिलाया अटल सरकार का वाक्या
इस पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने अटल बिहारी सरकार की याद दिलाते हुए कहा, तब भी राजद की लोकसभा में सदस्य संख्या कम थी. इसके बावजूद राजद नेता बतौर रघुवंश प्रसाद सिंह बोलने के लिए खड़े होते थे, तो पूरा सदन उसे गंभीरता के साथ सुनता था. ऐसे में यूपीए का हिस्सा होने के नाते राजद की जिम्मेदारी बनती है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ट्रेनिंग दे कि वह लोकसभा में प्रभावी तरीके से अपनी बात रखें.

First Published : 21 Jun 2019, 03:08:08 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×