logo-image

हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक दिल्ली से गिरफ्तार, दंगा भड़काने के बाद से था फरार

पुलिस को मास्टरमाइंड  के बारे में कुछ इनपुट मिली, जिसके बाद उत्तराखंड पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से आरोपी को धर दबोचा.

Updated on: 24 Feb 2024, 04:59 PM

नई दिल्ली:

Haldwani Violence Mastermind Arrest: हल्द्वानी हिंसा में शामिल मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की तलाश कर रही उत्तराखंड की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. हल्द्वानी पुलिस नेअब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. मलिक का बगीचा अब्दुल मलिक का ही था जंहा अवैध निर्माण हटाने के लिए प्रशासन गई थी जिसके बाद हिंसा भड़क गई थी. हल्द्वानी पुलिस के मुताबिक, हिंसा भड़काने के बाद मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक फरार हो गया था. वह दिल्ली में छुपा हुआ था. उत्तराखंड पुलिस लगातार इसकी तलाश कर रही थी. पुलिस को मास्टरमाइंड  के बारे में कुछ इनपुट मिली, जिसके बाद उत्तराखंड पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से आरोपी को धर दबोचा. 

इधर आरोपी हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक ने हल्द्वानी की सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका भी दायर की है, जिस पर 27 फरवरी को सुनवाई होनी है. आरोपी के वकील ने कहा कि उनको पता चला है कि अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मलिक का हिंसा से कोई लेना देना नहीं है. जब ये हिंसा हुई, उससे तीन-चार दिन पहले से ही वह हल्द्वानी से बाहर थे.  पुलिस उसकी तलाश के लिए नेपाल समेत देश के कई शहरों में छापेमारी कर रही थी, लेकिन उत्तराखंड पुलिस ने उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, अब्दुल मलिक की पत्नी और बेटे अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. पुलिस अब मलिक की पत्नी और बेटे की तलाश कर रही है. बताया जा रहा है कि मलिक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस सारे राज उगलवाएगी.

यह भी पढ़ें: Lucky Birth Date: इस तिथि पर जन्में लोगों के पास होता है पैसा ही पैसा! पाते हैं बड़ा पद और मान-सम्मान

2.44 करोड़ रुपये की वसूली का नोटिस जारी
गौरतलब है  8 फरवरी को हुई हिंसा के मामले में हल्द्वानी नगर निगम ने मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के खिलाफ सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में वसूली का नोटिस जारी किया था. 2.44 करोड़ रुपये की वसूली का मामला बना था, जिसमें मलिक के समर्थकों पर 'मलिक का बगीचा' में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला करने और नगर निगम की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की बात कही गई है.