logo-image

हज पर सऊदी अरब की सरकार निर्णय लेगी, फैसले के साथ भारत खड़ा

केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा है कि हज यात्रा पर निर्णय सऊदी अरब की सरकार लेगी. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कोरोना आपदा के चलते हज यात्रियों के लिए जो भी फैसला सऊदी सरकार लेगी भारत उसके साथ खड़ा है.

Updated on: 05 Jun 2021, 07:37 PM

दिल्ली :

केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा है कि हज यात्रा पर निर्णय सऊदी अरब की सरकार लेगी. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कोरोना आपदा के चलते हज यात्रियों के लिए जो भी फैसला सऊदी सरकार लेगी भारत उसके साथ खड़ा है. केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी अभी रामपुर के दौरे पर हैं जहां उन्होंने हज यात्रा पर यह बात कही है. नक़वी रामपुर में दो दिवसीय दौरे पर हैं. रामपुर में नकवी ने कोरोना टीकाकरण अभियान का जायजा लेने के बाद सरकार की उपलब्धियों को बताने के लिए मीडिया से बातचीत कर रहे थे.

अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने हज यात्रा के मसले पर भारत सरकार और सऊदी सरकार के रुख को साफ किया. केंद्रीय मंत्री ने साफ कहा कि हज की सारी संभावनाएं सऊदी अरब की सरकार पर ही निर्भर है और भारत भी सऊदी अरब सरकार के निर्णय के साथ खड़ा हुआ है.

नकवी ने कोरोना संकट के समय सऊदी अरब सरकार की भेजी गई ऑक्सिजन जैसी मदद के लिए भी धन्यवाद किया है. साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि भारत ने भी सऊदी सहित कई देशों की मदद की है. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कोरोना आपदा में देश में 16 हज हाउस कोविड केयर सेंटर में बदल दिए गए हैं.