logo-image

हेयर स्टाइलिस्ट दर्शन येवालेकर ने 83 में रणवीर के लुक को लेकर बात की

हेयर स्टाइलिस्ट दर्शन येवालेकर ने 83 में रणवीर के लुक को लेकर बात की

Updated on: 23 Dec 2021, 03:15 PM

मुंबई:

पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेट के दिग्गज कपिल देव के हेयरस्टाइल को 83 में रणवीर सिंह के लिए फिर से बनाने के लिए हेयर स्टाइलिस्ट दर्शन येवालेकर को काफी मेहनत करना पड़ी। खासतौर पर, हर स्ट्रैंड और बालों की हर लहर को बनाने में।

रणवीर दस साल से अधिक समय से दर्शन के साथ जुड़े हैं और दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन यह पहली बार था जब वे एक जीवित लीजेंड को ट्रिब्यूट देने का प्रयास कर रहे थे।

यह बताते हुए कि उन्होंने संक्षिप्त और इसके साथ आने वाली चुनौती को कैसे समझा, दर्शन ने कहा कि जब कबीर सर पहली बार मुझसे मिले, तो उनका संक्षिप्त विवरण बहुत सीधा था। उन्होंने बस इतना कहा, चलो इस हेयरस्टाइल को दोहराएं। रणवीर और मुझे पता था कि 1983 में कपिल सर कैसे दिखते थे, हमें जितना संभव हो सकता था, उतना काम करना था और प्रसिद्ध कर्ल को सही करने के लिए हमने कई पुरानी तस्वीरों के साथ लगभग चार से पांच लुक टेस्ट किए।

हालांकि, लुक को फिर से बनाने में केवल बाल ही शामिल नहीं थे, जैसा कि दर्शन ने कहा कि तब उनकी क्लासिक मूंछें भी थीं। इसे बिल्कुल सही होना था और हाँ, यह बिल्कुल वास्तविक दिखाना था। फिर मैंने इस बात पर जोर डाला कि हमें नकली मूंछों का उपयोग नहीं करना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि इस कहानी के केंद्र में कप्तान कपिल देव हैं, जिन्होंने असंभव को संभव बनाया। मेरे लिए चुनौती रणवीर को कपिल सर में बदलने की थी और यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन्होंने उस लीजेंड को बारीकी से प्रतिबिंबित किया, जिन्होंने इतिहास बनाया था। कपिल सर के व्यक्तित्व को फिर से बनाने के लिए हर कतरा, बालों की हर लहर को परिपूर्ण होना था।

दर्शन ने कहा कि यह काम बहुत कठिन था। रणवीर, कबीर सर और मेरे बीच कई बातचीत हुई, और साथ में हमने खामियों को दूर किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमने एक कैरिकेचर नहीं बल्कि वास्तविक और गहराई वाला चरित्र बनाया है।

दर्शन अभिनेता के करियर की शुरूआत से ही रणवीर सिंह से जुड़े रहे हैं। उनकी आगामी परियोजनाओं में रॉकी और रानी की प्रेम कहानी शामिल है, जहां वह पूरी स्टार कास्ट के लिए बाल डिजाइन कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.