logo-image

मेदिनीनगर: विसर्जन जुलूस में डीजे बजाने पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में हैदरनगर बाजार बंद रहा

मेदिनीनगर: विसर्जन जुलूस में डीजे बजाने पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में हैदरनगर बाजार बंद रहा

Updated on: 17 Oct 2021, 02:10 PM

मेदिनीनगर (झारखंड):

झारखंड के मेदिनीनगर जिले के हैदर नगर प्रखंड मुख्यालय में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई के खिलाफ हैदर नगर बाजार रविवार को पूरी तरह बंद रहा। स्थानीय व्यवसायियों और नागरिकों ने एलान किया है कि पुलिस जब तक पूजा आयोजन समिति के आठ सदस्यों और 100 से ज्यादा अज्ञात स्थानीय लोगों के खिलाफ दर्ज करायी गयी एफआईआर वापस नहीं लेती है, तब तक बाजार पूरी तरह बंद रहेगा।

पुलिस-प्रशासन का कहना है कि पूजा समिति ने पूर्व से जारी कोविड प्रोटोकॉल और गाइडलाइन का पालन नहीं किया। प्रशासन की ओर से प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी संजीव ने जुलूस के दौरान डीजे को बंद करने की अपील की तो लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

दूसरी तरफ स्थानीय लोगों का कहना है कि उपायुक्त के निदेर्शानुसार सामान्य सूचनाओं के प्रसारण के लिए लाउडस्पीकर लगाया गया था, लेकिन इसके बावजूग पुलिस ने पूजा समिति के आयोजकों के साथ बदसलूकी की और ऊपर से एफआईआर दर्ज करा दी। मामले को लेकर हैदरनगर बाजार में कई जगहों पर पोस्टर लगाये गए हैं और इसे दुकानें बंद करने का कारण बताया गया है। यह भी कहा गया है कि एफआईआर वापस लेने तक दुकानें बंद रखी जाएंगी। पूजा समिति के अध्यक्ष पवन जायसवाल व सचिव प्रशांत कुमार ने कहा है कि इस मामले की जांच एसडीपीओ या एसपी से कराकर एफआईआर वापस ली जाये।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.