logo-image

जुमे की नमाज के लिए निकले थे लॉकडाउन में, अब दर्ज हो गई एफआईआर

Corona Virus Lockdown : कश्मीर में शनिवार को लगातार दसवें दिन लोगों की आवाजाही और एकजुट होने पर प्रतिबंध जारी रहा जबकि पुलिस ने शुक्रवार को जुमे की नमाज का आयोजन कर लॉकडाउन (बंद) का उल्लंघन करने वाले कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Updated on: 28 Mar 2020, 12:52 PM

श्रीनगर:

Corona Virus Lockdown : कश्मीर में शनिवार को लगातार दसवें दिन लोगों की आवाजाही और एकजुट होने पर प्रतिबंध जारी रहा जबकि पुलिस ने शुक्रवार को जुमे की नमाज का आयोजन कर लॉकडाउन (बंद) का उल्लंघन करने वाले कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने बताया कि घाटी में ज्यादातर मंदिर-मस्जिद बंद रहे लेकिन कुछ मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ी गई. उन्होंने बताया कि पुलिस ने निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने और जुमे की नमाज के लिए बाहर निकलने के लिए कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

मध्य कश्मीर के गांदेरबल जिले में पुलिस ने जामा मस्जिद छत्तरगुल में जुमे की नमाज के लिए एकत्र हुए कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में भी इसी कारण से एक प्राथमिकी दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि शोपियां के पांडुशन गांव में जुमे की नमाज आयोजित कर सैकड़ों ग्रामीणों की जान को खतरे में डाला गया.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने नमाज की अगुवाई करने वाले पांडुशन गांव के निवासी मौलवी अब्दुल गनी थोकर और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजीन इलाके से छह लोगों को गिरफ्तार किया.

जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात 21 दिन के देशव्यापी बंद की घोषणा की थी वहीं केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन ने रविवार को पूरे जम्मू-कश्मीर में 31 मार्च तक बंद की घोषणा की. घाटी में कोरोना वायरस के कुल मामले 14 और पूरे केंद्र शासित प्रदेश में 20 हैं.