logo-image

Gyanvapi Updates: आज अदालत दोनों पक्षों को सौंपेगी Survey की Videography 

Gyanvapi Updates: लंबे समय से चले आ रहे ज्ञानवापी विवाद ( gyanvapi masjid news ) को लेकर आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. क्योंकि आज वाराणसी की जिला अदालत सर्वे की वीडियोग्राफी और तस्वीरें दोनों पक्षों को सौंपेगी

Updated on: 27 May 2022, 11:10 AM

नई दिल्ली:

Gyanvapi Updates: लंबे समय से चले आ रहे ज्ञानवापी विवाद ( gyanvapi masjid news ) को लेकर आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. क्योंकि आज वाराणसी की जिला अदालत सर्वे की वीडियोग्राफी और तस्वीरें दोनों पक्षों को सौंपेगी. जानकारी के अनुसार हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों के ही लोग आज यानी शुक्रवार तीन बजे के बाद कोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद कोर्ट उनको सर्वे की वीडियोग्राफी और तस्वीरें सौंप देगी. आपको बता दें कि सर्वे में ज्ञानवापी मस्जिद में मंदिर होने के कई सबूत मिलने का दावा किया गया है. अब इस केस में अगली सुनवाई 30 मई को होगी.

Gyanvapi मामले को लेकर दोनों पक्षों में जोरदार बहस

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट में इस मामले को लेकर दोनों पक्षों में जोरदार बहस हुई. बहस की पीछे की वजह ज्ञानवापी ( gyanvapi masjid news )  में मिले शिवलिंग से छेड़छाड़ के दावों का सच क्या है यह जानना था. माना जा रहा है कि ज्ञानवापी में मिले शिव मंदिर का सबसे बड़ा सबूत अब दुनिया के सामने आने वाला है. इससे साफ हो जाएगा कि ज्ञानवापी मस्जिद नहीं बल्कि एक मंदिर है.  विश्व वैदिक सनातन संघ ने ज्ञानवापी मस्जिद की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतेजामिया कमेटी के खिलाफ शिकायत की है.