logo-image

Gyanvapi Masjid सर्वे का दूसरा दिन: हिंदू पक्ष का दावा, सर्वे में जो मिला, वो उनके पक्ष में है  

ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid)  में लगातार दूसरे दिन सर्वे हुआ. सर्वे अभी एक दिन और जारी रहने वाल है. मगर अभी तक सर्वे में क्या मिला है ये जानने की उत्सुक्ता हर किसी में दिखाई दे रही है.

Updated on: 15 May 2022, 02:50 PM

highlights

  • सर्वे अभी एक दिन और जारी रहने वाल है
  • अदालत की ओर से गोपनीयता को लेकर सख्त हिदायत दी गई है

नई दिल्ली:

ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) में लगातार दूसरे दिन सर्वे हुआ. सर्वे अभी एक दिन और जारी रहने वाल है. मगर अभी तक सर्वे में क्या मिला है ये जानने की उत्सुक्ता हर किसी में दिखाई दे रही है. अदालत की ओर से गोपनीयता को लेकर सख्त हिदायत दी गई है, ऐसे में कोई भी पक्ष इसे लेकर सीधे कुछ बताने से बचना चाहिए. मगर हिंदू पक्ष का दावा है कि सर्वे में जो  मिल रहा है, वो उनके पक्ष में है. दूसरे दिन सर्वे के बाद हिंदू पक्ष के वकील हरिशंकर जैन ने कहा कि सर्वे के बाद हमारा दावा और मजबूत  हुआ है. उन्होंने बताया कि सर्वे अभी पूरा तरह से खत्म नहीं हुआ है. हरिशंकर जैन ने कहा है कि सर्वे 16 मई को जारी रहने वाला है. सर्वे के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर रहे अन्य वकीलों ने भी कहा है कि अभी करीब 80 फीसदी सर्वे ही पूरा हुआ है.

ये भी पढ़ें: Gyanvapi मस्जिद: दूसरे दिन का सर्वे हुआ पूरा, हिंदू पक्ष और मस्जिद कमेटी में बढ़ा विवाद 

वकीलों के अनुसार, करीब 20 फीसदी सर्वे अभी बचा हुआ है, जिसे पूरा करने के लिए 16 मई के दिन भी टीम  पहुंचेगी. अदालत की ओर से नियुक्त एडवोकेट कमिश्नर और उनके सहायकों  के साथ वादी और प्रतिवादी पक्ष के लोग, वकील 16 मई को 10 बजे सर्वे के लिए ज्ञानवापी मस्जिद जाएंगे. तीसरे दिन सर्वे के लिए 10 से 12 बजे का समय तय किया गया है.

सर्वे के बाद बाहर निकले वकीलों ने कहा कि कोर्ट और प्रशासन का सख्त निर्देश है कि क्या मिला, इसको लेकर किसी तरह का कोई बयान नहीं  देना है. वकीलों का कहना था कि जब रिपोर्ट न्यायालय में दाखिल हो जाएगी. तब ये सबके सामने आ जाएगा कि क्या मिला है. हिंदू पक्ष के वकील ने कहा ​कि हर अधिवक्ता चाहता है कि रिपोर्ट उसके अनुरूप हो.  वकील ने कहा कि अब ये किसके अनुरूप है, इसका फैसला कोर्ट तय करने वाली है.