logo-image

संसदीय कार्य मामलों के सचिव ज्ञानेश कुमार होंगे सहकारिता सचिव

संसदीय कार्य मामलों के सचिव ज्ञानेश कुमार होंगे सहकारिता सचिव

Updated on: 03 May 2022, 12:55 AM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के कई सचिवों में सोमवार को फेरबदल किया गया। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) की अधिसूचना के अनुसार, संसदीय कार्य सचिव ज्ञानेश कुमार को सहकारिता मंत्रालय में सचिव बनाया गया है, जबकि वह अपने वर्तमान पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

वह देवेंद्र कुमार सिंह की जगह लेंगे, जिन्हें मानवाधिकार आयोग में महासचिव बनाया गया है।

कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के सचिव प्रदीप कुमार त्रिपाठी को कैबिनेट सचिवालय में सचिव समन्वय नियुक्त किया गया है। वह अखिलेश कुमार शर्मा की जगह लेंगे, जिन्हें सचिव के रूप में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में स्थानांतरित किया गया है।

एस. राधा चौहान डीओपीटी की नई सचिव होंगी।

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अंतर्गत लघु किसान कृषि व्यवसाय संघ में प्रबंध निदेशक के पद पर कार्यरत नील कमल दरबारी को भारत सरकार के राष्ट्रीय रासायनिक हथियार कन्वेंशन प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में पद एवं वेतनमान सचिव नियुक्त किया गया है।

एस.के.जी. वर्तमान में विद्युत मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्यरत रहाटे को कानून और न्याय मंत्रालय के तहत न्याय विभाग में सचिव के रूप में नामित किया गया है।

वर्तमान में अपने राज्य कैडर (बिहार) में कार्यरत संजय कुमार को युवा मामले विभाग में सचिव के पद पर तैनात किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.