logo-image

14 नागरिकों की हत्या के विरोध में नगा संगठनों का प्रदर्शन जारी

14 नागरिकों की हत्या के विरोध में नगा संगठनों का प्रदर्शन जारी

Updated on: 17 Dec 2021, 01:20 AM

कोहिमा:

नगा नागरिक समाज संगठनों ने गलत पहचान के कारण 4 दिसंबर को सुरक्षा बलों द्वारा 14 युवकों की हत्या और 30 अन्य को घायल किए जाने के खिलाफ गुरुवार को नगालैंड के पांच जिलों में विभिन्न विरोध कार्यक्रम आयोजित किए।

गुरुवार को सोम जिले में भी सुबह से शाम तक बंद रहा, जहां सेना का ऑपरेशन हुआ था।

बंद के दौरान सभी सरकारी और निजी कार्यालय और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे और कोन्याक नगा जनजाति के सदस्यों के रूप में सार्वजनिक परिवहन अपंग हो गया।

उन्होंने जिले में विरोध रैलियां की। पूर्वी नगालैंड पीपुल्स ऑर्गनाइजेशन (ईएनपीओ), एक शीर्ष आदिवासी निकाय ने भी तुएनसांग, लोंगलेंग, किफिर और नोकलाक जिलों में प्रदर्शन किए।

कोन्याक संघ सहित कई नगा नागरिक समाज संगठनों ने सशस्त्र बल (विशेष शक्ति) अधिनियम, 1958 (अफस्पा) को निरस्त किए जाने तक सुरक्षा बलों के साथ असहयोग की घोषणा की थी।

सेना ने दुर्भाग्यपूर्ण घटना और जीवन के दुर्भाग्यपूर्ण नुकसान के लिए गहरा खेद व्यक्त किया था और कहा था कि मामले की उच्चतम स्तर पर जांच की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.