logo-image

असम उपचुनाव: अबतक 33 फीसदी हुआ मतदान (लीड-1)

असम उपचुनाव: अबतक 33 फीसदी हुआ मतदान (लीड-1)

Updated on: 30 Oct 2021, 01:05 PM

गुवाहाटी:

असम की पांच विधानसभा सीटों पर चल रहे उपचुनाव में अबतक 33 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान शनिवार सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा और कोरोना प्रोटोकॉल के बीच शुरू किया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

वेबकास्टिंग के जरिए अन्य अधिकारियों के साथ मतदान प्रक्रिया की निगरानी कर रहे राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी नितिन खाड़े ने कहा कि अभी तक कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है।

एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि असम की जीवंत पारंपरिक संस्कृति को प्रदर्शित करते हुए कई मतदान केंद्रों को स्थानीय उत्पादों और वस्तुओं से सजाया गया है।

इस बीच, चुनावी प्रक्रिया में लगे उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के ड्राइवरों के सभी मतदान कर्मियों के एजेंटों को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाना अनिवार्य किया गया है।

1,176 मतदान केंद्रों में से सभी में एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता को कोविड नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है।

मरियानी, थौरा, भवानीपुर, गोसाईगांव और तामुलपुर विधानसभा सीटों पर 31 उम्मीदवारों के लिए 3,93,078 महिलाओं सहित लगभग आठ लाख मतदाता पात्र हैं।

सभी पांच सीटों पर उम्मीदवार उतारने वाली मुख्य विपक्षी कांग्रेस कम से कम थौरा और मरियानी सीटों को बरकरार रखने की कोशिश कर रही है।

एआईयूडीएफ ने भवानीपुर और गोसाईगांव में उम्मीदवार खड़े किए हैं, जबकि अखिल गोगोई के नेतृत्व वाला रायजोर दल थौरा और मरियानी में और हाग्रामा महिला के नेतृत्व वाली बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) गोसाईगांव में चुनाव लड़ रही है।

एआईयूडीएफ और बीपीएफ इस साल की शुरूआत में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के नेतृत्व वाली 10-पार्टी महाजोत (महागठबंधन) के सहयोगी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.