logo-image

असम के मुख्यमंत्री बोले, 2-3 साल में गैर-पीएसओ वाला माहौल चाहिए

असम के मुख्यमंत्री बोले, 2-3 साल में गैर-पीएसओ वाला माहौल चाहिए

Updated on: 04 Jan 2022, 08:05 AM

गुवाहाटी:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को पुलिस अधिकारियों से ऐसा माहौल बनाने को कहा, जिसमें अगले दो-तीन साल में किसी की व्यक्तिगत सुरक्षा की जरूरत न पड़े।

मुख्यमंत्री ने सभी से पीएसओ (व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी) संस्कृति से दूर रहने का आग्रह किया।

सरमा ने डिब्रूगढ़ जिले के तेल शहर दुलियाजान में असम के सभी 34 जिलों के पुलिस अधीक्षकों के दूसरे सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस को एक मजबूत खुफिया और सक्रिय निगरानी प्रणाली के माध्यम से समाज के लिए सभी खतरों का मुकाबला करना चाहिए।

सरमा के पास गृह विभाग भी है। उन्होंने असम पुलिस से अपनी भूमिका और संचालन रणनीति को फिर से परिभाषित करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि असम पुलिस की सुधार पहलों को जारी रखने के लिए अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है।

यह उल्लेख करते हुए कि प्रौद्योगिकी संचालित पुलिस बल का निर्माण राज्य सरकार के मुख्य उद्देश्यों में से एक है, मुख्यमंत्री ने कहा कि असम पुलिस को अपराध और अपराधियों के बदलते तरीकों से निपटने के लिए अपने काम में अत्याधुनिक तकनीक का अनुकूलन सुनिश्चित करना चाहिए।

दो दिवसीय सम्मेलन में कई मंत्री, मुख्य सचिव जिष्णु बरुआ, पुलिस महानिदेशक भास्करज्योति महंत, भारतीय सेना की चार कोर के जनरल-ऑफिसर-कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रविन खोसला मौजूद थे। इसमें 94 से अधिक पुलिस एसपी, एडिशनल एसपी और एसडीपीओ रैंक के अधिकारियों ने भाग लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.