logo-image

7 साल की दोस्ती के बाद गुरुग्राम में दो लड़कियों ने एक-दूसरे के साथ रचाई शादी

गुरुग्राम में दो युवती की सात साल की दोस्ती कब प्यार में बदल गई कि दोनों ने शादी के बंधन में बंध कर एक दूसरे के साथ होने की जीने-मरने का वादा कर लिया

Updated on: 13 Jun 2021, 04:56 PM

highlights

  • गुरुग्राम में दो सहेलियों ने एक-दूजे संग रचाई शादी
  • हरियाणा के गुरुग्राम और झज्जर की दोनों लड़कियां
  • एक दूसरे के साथ होने की जीने-मरने का वादा कर लिया

गुरुग्राम :

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम (Gurugram) से दो सहेलियों की एक दिलचस्प कहानी सामने आई है. यहां एक दूसरे के प्यार में पागल हुईं दो सहेलियों ने एक मंदिर में जाकर एक दूसरे के साथ शादी (same sex marriage) रचा ली. जिसके साथ यह खबर हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर( Delhi-NCR ) में आग की तरह फैल गई. दरअसल,  दो युवती की सात साल की दोस्ती कब प्यार में बदल गई कि दोनों ने शादी के बंधन में बंध कर एक दूसरे के साथ होने की जीने-मरने का वादा कर लिया. आपको बता दें कि हरियाणा के गुरुग्राम और झज्जर जिले की दो लड़कियों ने सोहना स्थित एक मंदिर में कर ली है. पुलिस के मुताबिक गुरुग्राम के पटौदी इलाके की रहने वाली 20 साल की लड़की की झज्जर के एक स्कूल में पढ़ने के दौरान 19 साल की लड़की से दोस्ती हो गई थी. दोनों पिछले 7 साल से दोस्त हैं.

यह भी पढ़ें : राजस्थान फोन टैपिंग प्रकरण को मुद्दा बनाने में जुटी BJP, पूर्व मंत्री राठौर का गहलोत सरकार पर हमला

पटौदी क्षेत्र की युवती बनी पत्नी, जबकि झज्जर की युवती पति बनी

दोनों लड़कियों ने आपसी सहमति से शुक्रवार को सोहना स्थित एक मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली. गुरुग्राम के पटौदी क्षेत्र की युवती बनी पत्नी, जबकि झज्जर की युवती पति बनी. लड़कियों ने पहले तो अपने परिवार के सदस्यों के साथ शादी करने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन उन्होंने एक-दूसरे को भूल जाने के लिए कहा, यह कहते हुए कि यह समाज के खिलाफ है. इसके बाद, पटौदी की लड़की दस दिन पहले लापता हो गई, जिसके बाद उसके पिता ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें : बिहार: लालू-मांझी की बातचीत ने बढ़ाई NDA की टेंशन, क्या खतरे में हैं नीतीश सरकार?

दोनों ने साथ रहने का फैसला किया

पुलिस ने शनिवार को लड़की का पता लगाया तो उसने खुलासा किया कि उसने अपने दोस्त से शादी कर ली है. हेलिनमडी पुलिस चौकी प्रभारी महेश कुमार ने आईएएनएस को बताया, "दोनों लड़कियों को शनिवार को पटौदी की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया. उन्होंने अदालत को सूचित किया कि वे वयस्क हैं और उन्होंने एक मंदिर में शादी की है. हालांकि, लड़कियों के परिवार के सदस्यों ने उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और दोनों ने साथ रहने का फैसला किया."