logo-image

गुरनाम सिंह ने दीप सिद्धू पर लगाया किसानों को बहकाने का आरोप

चढ़ूनी ने कहा कि दीप सिद्धू बहुत दिन पहले से गड़बढ़ कर रहे हैं और किसान नेताओं के खिलाफ बोलते हैं. भाकियू नेता गुरनाम सिंह ने कहा कि यह किसानों का आंदोलन है न कि धार्मिक आंदोलन. उन्होंने किसान गणतंत्र परेड के दौरान हुई हिंसा की भी निंदा की.

Updated on: 27 Jan 2021, 08:40 AM

नई दिल्ली :

हरियाणा के किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू पर किसानों को बहकाने का आरोप लगाया है. गुरनाम सिंह ने मंगलवार को लालकिला पर हुए हंगामे के लिए दीप सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया. भाकियू नेता ने एक वीडियो संदेश में कहा, आज उसने (दीप सिद्धू) जो किया है वह अति निंदनीय है. लालकिला जाने का हमारा कोई कार्यक्रम नहीं था. वह बागी होकर वहां गया और लोग भी उसके बहकावे में गए. उन्हें नहीं मालूम था कि वह लालकिला ले जाएगा.

चढ़ूनी ने कहा कि दीप सिद्धू बहुत दिन पहले से गड़बड़ कर रहे हैं और किसान नेताओं के खिलाफ बोलते हैं. भाकियू नेता गुरनाम सिंह ने कहा कि यह किसानों का आंदोलन है न कि धार्मिक आंदोलन. उन्होंने किसान गणतंत्र परेड के दौरान हुई हिंसा की भी निंदा की.

प्रदर्शनकारियों ने कानून किया कानून का उल्लंघन
तीन केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में दो महीने से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को गणतंत्र दिवस पर किसान गणतंत्र परेड निकालने के लिए दिल्ली पुलिस ने अनुमति दी थी और इसके लिए पहले से ही रूट तय कर दिए गए थे. मगर, तय रूटों का पालन न कर प्रदर्शनकारी लालकिला पहुंच गए, जहां उन्होंने काफी हुड़दंग मचाया. आईटीओ पहुंचे प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा और आंसूगैस के गोले भी दागे गए.

एनआईए ने पिछले सप्ताह भेजा था नोटिस
पिछले हफ्ते एनआईए ने सिद्धू को सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) मामले की जांच के सिलसिले में पेश होने के लिए समन भेजा था, जो पिछले साल 15 दिसंबर को दर्ज किया गया था. यहां तक कि संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने भी सिद्धू से दूरी बनाई और किसानों को लालकिले की ओर ले जाने का आरोप लगाया. एसकेएम ने कहा कि सिद्धू सोमवार रात को एक मंच पर दिखे और भड़काऊ भाषण देकर तोड़फोड़ की.