logo-image

डेरा प्रमुख राम रहीम सहित 5 आरोपी रंजीत हत्याकांड में दोषी करार

गुरमीत राम रहीम को रणजीत हत्याकांड मामले में पंचकुला की सीबीआई अदालत ने दोषी करार दिया है. 12 अक्टूबर कोर्ट सजा का ऐलान करेगा. इससे पहले साध्वी यौन शोषण के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त 2017 को दोषी करार दिया गया था.

Updated on: 08 Oct 2021, 11:44 AM

चंडीगढ़:

गुरमीत राम रहीम को रणजीत हत्याकांड मामले में पंचकुला की सीबीआई अदालत ने दोषी करार दिया है. 12 अक्टूबर कोर्ट सजा का ऐलान करेगा. सुनारिया जेल में बंद राम रहीम सहित पांच आरोपियों को कोर्ट ने दोषी करार दिया है.रंजीत हत्या मामले में सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को दोषी करार दिया है. हालांकि, सजा का ऐलान अभी नहीं हुआ है. जानकारी के अनुसार, मामले में राम रहीम, कृष्ण लाल, सबदिल, अवतार, जसबीर को दोषी करार दिया गया है, जबकि एक अन्य आरोपी इंदरसैन की मौत हो चुकी है. इससे पहले साध्वी यौन शोषण के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त 2017 को दोषी करार दिया गया था.  

शुक्रवार को पंचकुला कोर्ट में रंजीत हत्याकांड मामले में सुनवाई की गई. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई सुनवाई में गुरमीत राम रहीम और कृष्ण कुमार पेश हुए. करीब 
19 साल पुराने इस मामले में बीते 12 अगस्त को अंतिम सुनवाई हुई थी. सीबीआई जज डॉ. सुशील कुमार गर्ग की अदालत में करीब ढाई घंटे बहस चली. इसके बाद आरोपियों को दोषी करार दिया गया.